Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

योग प्रशिक्षक श्रीमती ज्योति भदोरिया ने कहा, 365 दिन मनाएं योग दिवस

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 जून 2022 (11:19 IST)
इंदौर। सिल्वर स्प्रिंग फेज-2 बाईपास टाउनशिप में योग शिविर का आयोजन किया गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के उपलक्ष में इंदौर के बाईपास पर स्थित सिल्वर स्प्रिंग फेज-टू टाउनशिप में योग की आवश्यकता एवं स्वास्थ्य से सीधा संबंध पर योग प्रशिक्षक श्रीमती ज्योति भदोरिया द्वारा उद्बोधन दिया गया।
 
इस सत्र में रहवासी संघ के लगभग 40 महिला और पुरुष उपस्थित थे जिन्होंने प्राणायाम, ध्यान और विभिन्न योगासनों का अभ्यास भी किया। इस सत्र में भुजंगासन एवं धनुरासन से रीढ़ की हड्डी को सुदृढ़ करने के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की गई।
webdunia
योग, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर की जाने वाली रस्म मात्र ना बनी रह जाए इस संदर्भ में योग प्रशिक्षक श्रीमती ज्योति भदोरिया ने वर्ष के 365 दिन योग का घर पर रहते हुए 30 मिनट का अभ्यास किए जाने के शपथ भी ग्रहण कराई, ताकि स्त्री, पुरुष, बच्चे एवं वृद्ध न केवल योग से सदैव परिचित रहे बल्कि स्वस्थ शरीर का निर्माण कर लंबे समय तक स्वस्थ रह पाए। 
 
इस अवसर पर सिल्वर स्प्रिंग फेस टू के रहवासी संघ के पदाधिकारी अलका दुबे, श्री पाटीदार, श्री चौधरी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आकांक्षा भदौरिया ने किया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Aaj Ka Rashifal 22 जून 2022, बुधवार का राशिफल: शुभ समाचारों वाला रहेगा दिन, पढ़ें 12 राशियां