Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CRIS Bharti 2022 : रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र में होगी 150 पदों पर भर्ती, शॉर्ट नोटिस जारी

हमें फॉलो करें railway
CRIS Bharti 2022: रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र (Centre for Railway Information), जो कि रेल मंत्रालय के अधीन एक संगठन है, उसने खाली पड़ें 150 पदों पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी किया है। जिसमें असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर (ASE) और असिस्टेंट डेटा विश्लेषकों (ADA) के लिए भर्ती होना है। 
 
इस संबंध में 23 अप्रैल से 29 अप्रैल 2022 के रोजगार समाचार पत्र में एक शॉर्ट नोटिस प्रकाशित किया गया है। इसमें होने वाली कुल 150 भर्तियों में 144 पद असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर, कम्प्यूटर साइंस एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी CS तथा 6 पद असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट, स्टेटिस्टिक्स ST के लिए संभावित है। 
 
इस नौकरी के लिए आवेदन 25 अप्रैल 2022 से शुरू हो गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन भेज कर लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 24 मई 2022 रखी गई है तथा आयु सीमा 22 से 27 वर्ष के बीच रखी गई है। इस जॉब के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी और सांख्यिकी पत्रों के लिए GATE 2022 के आधार पर किया जाना तय है। 
 
- CRIS गेट भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर पोस्ट के लिए- सीएसई/ सीएस/ सीटी/ आईटी/ सीएसआईटी में बीई/ बीटेक या कंप्यूटर एप्लीकेशन अथवा 60% अंकों के साथ सीएस में एमसीए या बीएससी होना अनिवार्य है। 
 
- साथ ही असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट पोस्ट के लिए योग्य उम्मीदवार को किसी भी विषय में B.E/ B.Tech/ ME/ M.Tech/ गणित/ सांख्यिकी/ संचालन अनुसंधान में M.Sc/ अर्थशास्त्र में MA या न्यूनतम 60% अंकों के साथ MCA या B.Sc. होना चाहिए। 
 
इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आपको CRIS (रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र) के cris.org.in की साइट पर जाकर आवेदन जमा करना होगा। जहां भर्ती से संबंधित अन्य विवरण- शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, वेतन, आवेदन प्रक्रिया और आयु सीमा आदि के संबंध में जानकारी CRIS अधिसूचना 2022 में उपलब्ध की गई हैं।

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में विस्फोट, 4 की मौत, कई घायल