Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ISRO Recruitment 2022 : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने निकाली 55 पोस्ट पर वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स

हमें फॉलो करें webdunia
ISRO Jobs
 
ISRO Recruitment 2022 : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organisation), नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (National Remote Sensing Centre), द्वारा आरए, जेआरएफ तथा रिसर्च साइंटिस्ट पदों पर अप्लाई करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 8 मई, 2022 है तथा कुल 55 पोस्ट पर भर्ती की जानी है। 
 
जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के लिए 12 पोस्ट पर वैकेंसी है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार जेआरएफ पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता में रिमोट सेंसिंग, जीआईएस, रिमोट सेंसिंग तथा जीआईएस, जियोइनफॉरमैटिक्स, जियोमैटिक्स, जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी, स्पेशियल इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में एमई, एम.टेक सिविल इंजीनियरिंग में बीई, बीटेक (या) कृषि में एमएससी होना आवश्यक होगा। 
 
रिसर्च साइंटिस्ट (RS) के लिए 41 पोस्ट तथा रिसर्च एसोसिएट (RA) के लिए 2 पोस्ट पर आवेदन मांगे गए हैं। रिसर्च साइंटिस्ट पोस्ट के लिए रिमोट सेंसिंग, जीआईएस, रिमोट सेंसिंग और जीआईएस, जियोइनफॉरमैटिक्स, जियोमैटिक्स, जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी, स्पेशियल इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में एमई, एम.टेक की डिग्री होना जरूरी है।

इस संबंध में कम्प्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) आयोजित किया जाएगा तथा इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा। योग्यता और आयु संबंधित जानकारी के लिए आप एनआरएससी की साइट पर विजिट करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 
 
इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार एनआरएससी की आधिकारिक साइट nrsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 8 मई, 2022 से पहले भेज सकते हैं। 

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पीएम मोदी बोले, मानवता के समक्ष खड़े प्रश्नों का समाधान भारत के पास