Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राकेश टिकैत बोले- हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा, गुजरात दुनिया से कटा हुआ, उसे भी आजाद कराना है

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 11 फ़रवरी 2021 (20:44 IST)
अलवर। किसान नेता राकेश टिकैत ने अप्रत्यक्ष रूप से पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा की गुजरात दुनिया से कटा हुआ है, उसे भी आजाद कराना है। टिकैत ने कहा कि हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा हम ही किसान हैं, हम ही जवान हैं। अनाज तिजोरी में बन्द नहीं होगा।
ALSO READ: Farmer Protest : रक्षामंत्री राजनाथ ने कहा- जरूरत पड़ने पर कृषि कानूनों में संशोधन कर सकती है सरकार
टिकैत ने आज अलवर जिले के झालाटाला में आयोजित किसान सम्मेलन में कहा कि राजस्थान के बाद अगली पंचायत गुजरात में होगी। वहां के लोग दहशत में हैं। पूरी तरह बंधन में है। गुजरात को आजाद कराना है। वहां के किसानों और वहां की अवाम दहशत में है वहां कोई किसी से बोल नहीं सकता और न ही कोई उनसे बात कर सकता है। वहां के किसान अगर ट्रेन में बैठकर दिल्ली आंदोलन में शरीक होने आए तो रास्ते में ही पुलिस का डर दिखाकर रोक दिया जाता है। इसलिए वहां के लोग पूरी तरह डरे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को और मजबूती प्रदान करने के लिए गुजरात जाएंगे और वहां सभा करेंगे। हम गुजरात के लोगों के संपर्क में हैं। टिकैत ने कहा कि हमारा नारा है हम ही किसान और हम ही जवान। इसलिए जो सरकार किसानों की बात नहीं सुनेगी उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।
ALSO READ: 'हम दो, हमारे दो’ वाले राहुल गांधी के बयान पर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ ऐसे किया पलटवार
किसानों के अन्न को तिजोरी में बंद नहीं होने देंगे यह किसानों का ही नहीं गरीब आदमी का भी आंदोलन है। टिकैत ने कहा कि यह सरकार भूख पर व्यापार करने वालों की सरकार है। किसानों की रोटी को बाजार की वस्तु नहीं बनने देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की नीतियां अमीरों को पनपाने की हैं। किसानों को गुमराह करने के लिए कभी हरियाणा का कभी पंजाब का आंदोलन बताया जाता है यह किसी एक प्रांत का आंदोलन नहीं पूरे देश के किसानों का आंदोलन है। (वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Farmer Protest : रक्षामंत्री राजनाथ ने कहा- जरूरत पड़ने पर कृषि कानूनों में संशोधन कर सकती है सरकार