Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किसानों के 'रेल रोको' प्रदर्शन का ट्रेन के परिचालन पर 'नगण्य' असर : रेलवे

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (00:49 IST)
नई दिल्ली। रेलवे ने शुक्रवार को कहा कि किसानों के 'रेल रोको' प्रदर्शन से उसके परिचालन पर नगण्य असर पड़ा और कुल 12,800 यात्री और मालगाड़ियों में से केवल 30 प्रतिशत एक्सप्रेस ट्रेनों या 0.03 प्रतिशत की सेवा प्रभावित हुई।

रेलवे ने कहा कि प्रदर्शन के कारण मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा और माल से राजस्व भी प्रभावित नहीं हुआ। रेलवे ने कहा, कुछ किसान संगठनों द्वारा गुरुवार को रेल रोको प्रदर्शन का ट्रेनों के परिचालन पर नगण्य असर पड़ा। भारतीय रेलवे की कुल 12,800 ट्रेनों (यात्री ट्रेनें और मालगाड़ियां समेत) में से 30 एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई।

प्रदर्शन के कारण समय के नुकसान की कई ट्रेनों ने भरपाई कर ली। ‘रेल रोको’ प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई। प्रदर्शन के बाद सभी जोन में ट्रेनों की आवाजाही सुगम हो गई। ज्यादातर जोन से प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन रोकने के एक भी मामले नहीं आए।

रेलवे ने एक बयान में कहा, रेल रोको प्रदर्शन को देखते हुए सभी संबंधित पक्षों ने काफी संयम का परिचय दिया। कुछ जोन से प्रदर्शन की खबरें आईं लेकिन वह किसानों का प्रदर्शन नहीं था। जैसे कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डीवाईएफआई की कार्यकर्ता की मौत के बाद एक राजनीतिक दल ने प्रदर्शन का आयोजन किया था।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
परित्यक्त पत्नी को गुजारा भत्ता देने की जिम्मेदारी से पति मुंह नहीं मोड़ सकता : सुप्रीम कोर्ट