अपनी हाइट को लंबा दिखाने के लिए हाई हील्स पहनती हैं? तो इन टिप्स को अपनाएं

फुटवेयर व सैंडल्स का सही चुनाव किसी भी ड्रेस की शौभा बड़ा देता है। ये बात लड़कियों व महिलाओं की ड्रेसेस के लिए और भी ज्यादा जरूरी हो जाती है,क्योंकि उनके पास कई तरह की ड्रेस पहनने का विकल्प होता है और सभी कपड़ों पर अलग-अलग तरह के फुटवेयर जचते हैं। हाई हील्स की सैंडल्स सिंपल से लेकर हैवी ड्रेस तक पर अच्छी लगती है।
 
इसके अलावा कई बार लड़कियां अपनी हाइट से लंबी दिखने के लिए भी हाई हील्स पहनती है, क्योंकि लंबाई को भी खूबसूरती का पैमाना माना जाता है। ऐसे में हाई हील्स पहने बगैर रहना थोड़ा मुश्किल ही है। लेकिन अगर कुछ सावधानियां बरतें और इन टिप्स को अपनाएं तो आपको हाई हील्स पहने के दौरान कम परेशानी होगी।   
 
1 सैंडिल के सही साइज का चुनाव करें : हील्स वाली सैंडिल में आपके पैर आगे की ओर पुश होते हैं, ऐसे में अपने लिए सही साइज की सैंडिल का चुनाव करें।
 
2 अपना फुट टाइप पहचानें : सभी के फुट अलग-अलग होते हैं, किसी के पैर के पंजे चौड़े तो किसी के पतले होते हैं। अपने पंजे के अनुसार सैंडिल के आगे की डिजाइन चुनें, जिससे कि आपके पैर आगे से दबे नहीं।
 
3 मोटी हील को प्राथमिकता दें : मोटी हील आपके पैरों को ज्यादा कवरेज और सपोर्ट देती हैं। इसे पहनने से आपकी एड़ियों पर कम दबाव पड़ेगा, जिससे पैरों में दर्द भी कम होगा।
 
4 ब्रेक लें : पार्टी व किसी खास अवसर पर ही हाई हील्स पहनें। यदि इसके अलावा भी पहनें तो कभी-कभी फ्लेट चप्पल पहनें और अपने पैरों को थोड़ा ब्रेक दें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इस संक्रांति राशि अनुसार करेंगे दान तो मिलेगी बेशुमार धन-दौलत और यश-कीर्ति-सम्मान...