अब नया बवाल, राहुल गांधी तो जनेऊधारी हिन्दू हैं...

बुधवार, 29 नवंबर 2017 (19:15 IST)
सोमनाथ मंदिर के गैर हिन्दू रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम दर्ज होने का मामला और तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने इस मामले में हिन्दू कार्ड खेलते हुए कहा है कि राहुल तो जनेऊधारी हिन्दू हैं। 
 
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद में पत्रकारों से कहा कि यह एक षड्‍यंत्र के तहत भाजपा ने कराया है। उन्होंने दावा किया कि गांधी के मीडिया समन्वयक से कुछ और कहकर उक्त रजिस्टर में दस्तखत कराए गए थे।
 
उन्होंने कहा कि असल में गांधी न केवल हिन्दू हैं बल्कि एक जनेऊधारी भी हैं। उनके नामकरण, बहन प्रियंका की शादी तथा पिता राजीव गांधी के अंतिम संस्कार के दौरान की तस्वीरों में यह देखा जा सकता है। उन्होंने भाजपा से चुनाव का स्तर इतना नहीं गिराने की अपील की है।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंदिर के जनसपंर्क अधिकारी ध्रुवभाई जोशी ने कहा कि गांधी और पटेल का नाम गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी ने मंदिर के प्रवेश के पहले सुरक्षा विभाग के रजिस्टर में दर्ज कराया था। मंदिर के नियम के मुताबिक गैर हिन्दुओं के लिए ऐसा करना जरूरी होता है।
 
ज्ञातव्य है कि मंदिर के गर्भगृह में गांधी ने दोपहर की आरती और जलाभिषेक में भाग लिया था। अहमद पटेल भी वहां मौजूद थे। अहमद पटेल का नाम भी गैर हिन्दू रजिस्टर में राहुल के साथ दर्ज था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पद्मावती के घूमर पर नाचीं मुलायम की बहू (वीडियो)