Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Gujarat Elections : कांग्रेस के 39 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा, जिग्नेश मेवाणी को वडगाम से दिया टिकट

हमें फॉलो करें Jignesh Mevani
सोमवार, 14 नवंबर 2022 (10:05 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 39 उम्मीदवारों की 2 सूचियां जारी कीं। पार्टी ने वडगाम सीट से जिग्नेश मेवाणी को मैदान में उतारा है। दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने 2017 में गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी।

कांग्रेस ने पहले छह उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की जिसमें मनहर पटेल का नाम शामिल है जिन्हें बाटोद से रमेश मेर की जगह टिकट दिया गया है। बाद में शाम को, इसने 33 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। कांग्रेस अब तक 142 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

पांचवीं सूची के मुताबिक, मोरबी से जयंती जेराजभाई पटेल, जामनगर ग्रामीण से जीवन कुंभरवादिया, ध्रांगधरा से छतरसिंह गुंजारिया, राजकोट पश्चिम से मनसुखभाई कलारिया और गरियाधर से दिव्येश चावड़ा को टिकट देने की घोषणा की गई है।
webdunia

वहीं छठी सूची के मुताबिक, पार्टी ने मेवाणी को वडमाम (एससी) सीट से टिकट दिया है जबकि ठाकोर मोहनसिंह को मनसा से, बलेदवजी ठाकोर को कलोल से, इमरान खेडावाला को जमालपुर-खाडिया से, अमित चावड़ा को अंकलाव से और बाल किशन पटेल को डबोई से टिकट दिया है।

कांग्रेस ने चार नवंबर को 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी। कांग्रेस ने 10 नवंबर को 46 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इसने शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी जिसमें पहले घोषित एक प्रत्याशी को बदला गया था। शनिवार को नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की।

कांग्रेस चुनावी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है। राज्य में भाजपा दो दशक से ज्यादा वक्त से सत्ता में है। गुजरात की 182 विधानसभा सीट के लिए एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Gujarat Elections : राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने बताया गुजरात में कैसे बनेगी कांग्रेस सरकार