Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Gujarat Election 2022 : गुजरात चुनाव के उम्मीदवारों पर BJP ने किया मंथन, PM मोदी-अमित शाह भी हुए शामिल, आज जारी हो सकती है लिस्ट

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (00:20 IST)
नई दिल्ली। Gujarat Election 2022 : गुजरात चुनावों में उम्मीदवारों को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार शाम को बैठक हुई। यह बैठक करीब 5 घंटे चली। पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने पर मंथन किया। कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर का नाम संभावित उम्मीदवारों में तय माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक आज सुबह 10 बजे लिस्ट जारी हो सकती है।

भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर को पार्टी का टिकट मिलने की संभावना है।

पटेल को अहमदाबाद के विरमगाम से टिकट दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर रवीन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा का नाम संभावित उम्मीदवारों की सूची में है। भाजपा मोरबी से पूर्व विधायक कांतिलाल अमृत को टिकट दिया जा सकता है।

खबरों के अनुसार, कांतिलाल अमृत मोरबी में हाल ही में पुल हादसे में लोगों को बचाने के लिए नदी में कूद गए थे जिस दुर्घटना में 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। भाजपा का गुजरात में लगातार सातवीं बार जीत दर्ज करने का लक्ष्य है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होगा।
 
खबरों के मुताबिक बैठक के दौरान सभी 182 उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ है। सूत्रों ने बताया कि चुनाव में सीटों पर जीत के लिहाज से नया रिकॉर्ड बनाने के उद्देश्य से पार्टी संगठन पूरी ताकत और ऊर्जा लगा रही है। इसे देखते हुए कई वरिष्ठ नेताओं को सूची से बाहर रखने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।
 
सूत्रों ने यह भी बताया कि पार्टी को सुझाव मिले हैं कि उसे नए और युवा चेहरों को चुनना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह चूडासमा और प्रदीप सिंह जडेजा पहले ही चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। राज्य के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 और उसकी मुख्य प्रतिद्ंवद्वी कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं।
 
कांग्रेस के कई विधायकों के दल बदलने के कारण विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या 111 हो गई है और इसकी संभावना कम ही है कि भाजपा सभी मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट देगी। इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के आने से भाजपा और कांग्रेस के सामने नई चुनौती पैदा हो गई है। (एजेंसियां) Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Gujarat Election : कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल