Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Haridwar Mahakumbh 2021: तीर्थ नगरी हरिद्वार में निकली आनंद और आह्वान अखाड़े की भव्य पेशवाई

webdunia

निष्ठा पांडे

शुक्रवार, 5 मार्च 2021 (17:00 IST)
हरिद्वार। कुंभ को लेकर अखाड़ों द्वारा पेशवाई निकलने का सिलसिला जारी है। निरंजनी, जूना और अग्नि अखाड़े के बाद आज शुक्रवार को आनंद अखाड़े और आह्वान अखाड़े की भव्य पेशवाई निकाली गई।
 
आनंद अखाड़े की पेशवाई में भी बड़ी संख्या में मौजूद नागा संत मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। एमएम जेएन कॉलेज में बने शिविर से शुरू होकर ये पेशवाई निरंजनी अखाड़े में प्रवेश करेगी। 
इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कहा कि आनंद अखाड़ा निरंजनी अखाड़े का छोटा भाई है और कुंभ मेले की सभी गतिविधियों में निरंजनी अखाड़े के साथ ही रहेगा।
webdunia
वहीं, आनंद अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर बालकानंद गिरी ने कहा कि बड़ी संख्या में नागा संन्यासी हरिद्वार की पवित्र भूमि पर आ गए हैं और भव्य पेशवाई के माध्यम से हरिद्वार के लोगों को उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा।
 
दूसरी तरफ, आह्वान अखाड़े की पेशवाई पांडेवाला से निकाली गई। दोनों ही पेशवाइयों में नागा संन्यासी ही मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। पेशवाइयो को देखने के लिए स्थानीय लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिला। प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। अपर मेलाधिकारी हरवीर सिंह भी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मौके पर मौजूद रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Sita Mata Ji Ki Aarti : सीता माता की आरती