Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गहलोत ने जताया विश्वास, सत्ताविरोधी लहर से हिमाचल प्रदेश में एकतरफा जीत रही है कांग्रेस

हमें फॉलो करें webdunia
, गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (16:20 IST)
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को विश्वास जताया कि हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात में भी कांग्रेस के पक्ष में अच्छा माहौल है जहां मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ भयंकर लहर देखने को मिल रही है।
 
गहलोत हाल ही में इन दोनों राज्यों के चुनावी दौरे पर गए थे। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि माहौल अच्छा है। हिमाचल में कांग्रेस में जीत रही है चुनाव एकतरफा है। गुजरात के बारे में उन्होंने कहा कि और गुजरात में अच्छा माहौल है। वहां भी सरकार के विरोध में बहुत भयंकर लहर है। हमारा अभियान ठीक चल रहा है। 5 (परिवर्तन संकल्प) यात्राएं निकलीं इन यात्राओं में जो जनता की प्रतिक्रिया देखने को मिली उससे संकेत मिलता है।
 
उन्होंने कहा कि वहां लोगों में भावना है कि सरकार ने जो 5 साल तक कोरोना में लोगों को बर्बाद कर दिया, वहां बेरोजगारी बहुत भयंकर है। अभी नकली शराब से 70 लोग मारे गए। वे लोग मोरबी हादसे की कोई जांच नहीं करवा रहे। उन्होंने कहा किराज्य सरकार को हादसे की न्यायिक जांच करवानी चाहिए।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बारे में गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कारवां चला दिया है उसमें लाखों लोग आ रहे हैं। उससे भी भाजपा वाले विचलित हो गए हैं इसलिए आनन-फानन में कई आरोप लगाते रहते हैं। हमें उनकी कोई चिंता नहीं है। हमारा कारवां चल पड़ा है।
 
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जनता से जुड़े महंगाई, बेरोजगारी व शांति-सद्भाव के मुद्दों को लेकर यह यात्रा शुरू की है और इसका बहुत बड़ा असर हो रहा है। राज्य सरकार ने आगामी बजट की तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसके लिए हितधारकों से परामर्श का दौर गुरुवार को एक बैठक से होगा। गहलोत के पास वित्त विभाग भी है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

प्रियंका का पीएम मोदी से सवाल, किसने विधायक खरीदकर गिराईं सरकारें?