Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

देव पटेल ने बाफ्टा में अपनी स्पीच से बटोरी तालियां

हमें फॉलो करें देव पटेल ने बाफ्टा में अपनी स्पीच से बटोरी तालियां
बाफ्टा अवार्ड में ‘लायन’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का पुरस्कार जीतने के बाद ब्रिटिश भारतीय अभिनेता देव पटेल की आश्चर्यजनक प्रतिक्रिया इस समारोह के सबसे आकर्षक पलों में से एक थी।
 
26 वर्षीय पटेल जब ट्रॉफी लेने मंच पर गए तो उन्होंने भारत के अपने लिटिल सह अभिनेता सनी पवार को श्रेय देकर खूब तालियां बटोरी। गार्थ डेविस के निर्देशन वाली इस फिल्म में पटेल ने सारू ब्रियर्ली नाम के व्यक्ति की भूमिका निभाई है जिसे बचपन में गोद लिया गया था और वह गूगल नक्शों के जरिए भारत में अपने परिवार को खोजने की कोशिश करता है।
 
पटेल ने ट्रॉफी लेने के बाद कहा, ‘‘वाह यह अभी हुआ। यह काफी शानदार है।’’ पटेल ने अपने माता-पिता और टीम का आभार जताते हुए कहा, ‘‘यह फिल्म परिवार, प्यार के बारे में है जो सीमाओं, नस्ल, रंग और किसी भी चीज से आगे है। आप लोग मेरी शक्ति हो।’’ पटेल ने जैसे ही फिल्म में सारू के बचपन का किरदार निभाने वाले पवार का जिक्र किया तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
 
ब्रिटिश अभिनेता ने कहा, ‘‘मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं लिटिल सनी पवार को, जिसने बेहद आत्मविश्वास के साथ यह फिल्म की। वह सच में एक स्टार है। गार्थ डेविस को, जो एक अद्भुत निर्देशक है और जीवन भर मेरे दोस्त रहने वाले हैं और मेरी बेहतरीन टीम को, जो इस भारतीय लड़के को इस कड़ी मेहनत वाली इंडस्ट्री में लेकर आए। आप लोग मेरे हीरो हों। मैं बहुत आभारी हूं।’’ 
 
पटेल ने अपनी पहली फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से दुनियाभर में पहचान बनायी थी। उन्हें इस वर्ष ‘‘लायन’’ फिल्म के लिए ऑस्कर में भी नामांकित किया गया है। कई लोगों ने इस फिल्म में उनकी भूमिका को अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन बताया है।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सचिन - ए बिलियन ड्रीम्स अब 26 मई को होगी प्रदर्शित