इंदौर में मनाया जा रहा है केरल फूड फेस्टिवल

केरल के स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाएं फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर के साथ


तैयार हो जाएं केरल के स्वादिष्ट व्यंजन और खुशबूदार मसालों के बीच अनूठी सैर करने के लिए। विभिन्न व्यंजनों और अपनी सेवाओं के लिए मशहूर फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर लजीज व्यंजनों के शौकीन शहरवासियों के लिए लेकर आया है 'केरल फूड फेस्टिवल'।
 
यह फूड फेस्टिवल होटल के प्रमुख रेस्टॉरेंट कावा में शुरू हो चुका है जिसका लुत्फ आप 24 अप्रैल 2019 तक उठा सकते हैं। इस फूड फेस्टिवल में मेहमान प्रतिदिन शाम 7.30 बजे से लेकर रात 11.30 बजे तक केरल के पारं‍परिक व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।
 
दक्षिण भारतीय खाना पौष्टिकता का एक बेहतरीन उदाहरण है। 'केरल फूड फेस्टिवल' में दक्षिण भारतीय व्यंजन बनाने में महारत हासिल कर चुके सेलिब्रिटी 'शेफ विन' खास व्यंजन पेश करेंगे। इस फूड फेस्टिवल के लिए वे विशेष रूप से कोच्चि, केरल से आए हैं। केरल के व्यंजनों में माहिर शेफ विनु को कई वर्षों का अनुभव है, साथ ही उन्होंने दक्षिण भारत के प्रतिष्ठित होटलों में भी काम किया है।
 
इस अवसर पर फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर के मैनेजर सैयद जुल्फिकार अली ने ब‍ताया कि केरल प्राचीन मसालों और पारंपरिक व्यंजनों का घर है, जो अपने विशेष स्वाद, लजीज भोजन और उसकी पौष्टिक गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। केरल के व्यंजन अपनी सादगी के लिए अन्य क्षेत्रों में भी मशहूर हुए हैं।
 
'केरल फूड फेस्टिवल' का उद्देश्य इंदौर शहर के रहवासियों के बीच केरल की संस्कृति से रूबरू करवाना है। यहां मेहमान न केवल लजीज दक्षिण भारतीय व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे, बल्कि वहां की पारंपरिकता को भी जान सकेंगे।

 
व्यंजनों की बात की जाए तो आप इस फूड फेस्टिवल में केरल के खास व्यंजनों जैसे व्यंजनों जैसे कडला करी, उली थीयाल, पाइनएप्पल, मोरू थालिचाथू, वेंडकाई मोरु करी व सांबर का स्वाद भी ले सकेंगे। इतना ही नहीं, यहां शेफ विनु द्वारा तैयार किए गए कई लजीज व्यंजनों से आप केरल के विशेष स्वाद को जान सकेंगे।

नॉनवेज डिशेस में थालास्सेरी मटन बिरयानी, मीन कुदमपुली करी और मीन मोइली शामिल हैं। साथ ही मेहमान पलाड़ा और एडीए प्रदमन जैसी मिठाइयों का आनंद भी ले सकेंगे।


 

 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख लीची जैसे दिखने वाले रामबुतान फल के सेहत फायदे जानकर खुश हो जाएंगे