Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने विपक्ष के 22 नेताओं को भेजी चिट्ठी, 15 जून को बुलाई संयुक्त बैठक

हमें फॉलो करें Mamta Banerjee
शनिवार, 11 जून 2022 (19:43 IST)
कोलकाता। राष्ट्रपति चुनाव 2022 (President Election 2022) की घोषणा के साथ ही वोट जुटाने की कवायद शुरू हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी विपक्ष को लामबंद करने की तैयारी शुरू कर दी है। बनर्जी ने विपक्ष के 22 नेताओं को चिट्ठी भेजकर 15 जून संयुक्त बैठक बुलाई है। 
 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखकर उनसे आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने को लेकर 15 जून को नयी दिल्ली में बुलाई गई बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया।
 
बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने एक बयान में कहा कि हमारी माननीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सभी प्रगतिशील विपक्षी ताकतों से राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर 15 जून को अपराह्न तीन बजे कॉन्स्टिट्यूशन क्लब, नयी दिल्ली में बैठक करने और भविष्य के कदमों पर विचार करने का आह्वान किया है।
टीएमसी के बयान में कहा गया कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ मजबूत और प्रभावी विपक्ष की पहल के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लेने के लिए विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों और नेताओं से संपर्क किया है।
 
निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य सांसद और विधायक शामिल हैं, जो कि रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राष्ट्रपति चुनाव में 'विशेष कलम' से मत पत्रों पर निर्वाचक करेंगे अपने वोट अंकित