Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

President Election 2022 : यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के लिए किया नामांकन, मोदी को सौंपे चार सेट

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 27 जून 2022 (12:54 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने जा रहे चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया।
 
नामांकन के समय विपक्ष के बड़े नेता मौजूद रहे। सिन्हा ने नामांकन पत्रों के चार सेट राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी को सौंपे। पी. सी. मोदी राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी हैं।
webdunia
ये नेता रहे उपस्थित : पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा के नामांकन दाखिल करने के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, द्रमुक नेता ए राजा, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और कई अन्य विपक्षी नेता मौजूद थे। विपक्षी दलों ने सिन्हा को 21 जून को अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया था। 
webdunia
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया था। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है। मतगणना 21 जुलाई को होगी। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जर्मनी में बोले PM मोदी- भारत में 99 प्रतिशत गांवों में बिजली, सामने आया राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पैतृक गांव का सच