Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अपने माता-पिता की शादी के रिसेप्‍शन में शामिल हुआ ये बच्‍चा, जानिए क्‍यों?

webdunia
शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (15:52 IST)
सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ चलता ही रहता है। इन दिनों पाकिस्‍तान के एक दूल्हा-दुल्हन की चर्चा है। कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

मामला पाकिस्तान के हाफिजाबाद का है। रिसेप्शन के आयोजन में शामिल जोड़े को देखकर हर कोई हैरान है। 26 साल के पेशे से वकील रयान रउफ शेख और उनकी पत्नी अनमोल का रिसेप्शन 23 मार्च को आयोजित हुआ। आमतौर रिसेप्शन सिर्फ दूल्‍हा दुल्‍हन ही होते हैं, लेकिन यहां यह दोनों अपनी गोद में दो महीने का एक बच्‍चा लेकर पहुंचे।

जोड़े की तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई। हर कोई शादी को लेकर अपने-अपने अनुमान लगाने लगा। किसी ने कहा कि मामला समझ से बाहर है!

लोगों की जिज्ञासा और कौतूहल को देखते हुए बीबीसी ने जोड़े से संपर्क साधा। सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि उनकी शादी का रिसेप्शन पिछले साल 14 मार्च को आयोजित होना था। लेकिन 14 मार्च की सुबह लॉकडाउन का एलान कर दिया गया, जिसके चलते उन्हें रिसेप्शन को टालना पड़ा। उन्हें उम्मीद थी कि इजाजत मिलने पर आयोजन कर लिया जाएगा, लेकिन किसी को क्या मालूम था आगे क्या होने वाला है। कोविड-19 की वजह से लागू पाबंदियों के कारण उनके लिए विदेश से पाकिस्तान आना संभव नहीं था।

परिजनों को दोबारा तारीख का फैसला करने में दिक्कत आ रही थी। उसके बाद रमजान और फिर ईद का त्योहार आ गया, लेकिन लॉकडाउन का सिलसिला जारी रहा। सरकार ने भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक लगा दी थी। रियान कहते हैं, "सरकार ने सितंबर, अक्तूबर में पाबंदियों में ढील देना शुरू किया, उस वक्त तक मेरी पत्नी प्रेगनेन्ट हो चुकी थी। इसलिए हमें ऐसी स्थिति में रिसेप्शन के लिए लोगों को बुलाना मुनासिब नहीं लगा"


जनवरी 2021 में अनमोल ने बेटे को जन्म दिया। उसके बाद दंपति ने रिसेप्शन के बारे में सोचना शुरू किया। परिजनों ने भी दोबारा रिसेप्शन के फैसले पर रियान से सहमति जताई।

रियान बताते हैं कि पहली बार रिसेप्शन में 800 से ज्यादा लोगों को न्योता भेजा गया था, लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण में वृद्धि के चलते मेहमानों की संख्या को घटाकर 200 तक करना पड़ा। उन्होंने कहा कि बेटे के साथ रिसेप्शन में शिरकत की तस्वीर वायरल होने का उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था। लेकिन एक रिश्तेदार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट तस्वीर के मशहूर होने की जानकारी दी। अगली सुबह पता चला कि ये तस्वीर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आने लगे। किसी ने लिखा कि ये पहला बच्चा होगा जो अपने माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bengal Assembly Elections: बंगाल में छठे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी