Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Anti Covid Unit का ‘खतरनाक खेल’, पार्टी करते, संक्रमि‍त के गले मिलते और कोरोना को ऐसे करते हैं ‘चैलेंज’

webdunia
गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (15:04 IST)
कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कई लोगों की जानें ले लीं, लेकि‍न कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कोरोना वायरस के साथ खेल करते हैं। ये लोग Anti Covid Unit के नाम से जाने जाते हैं।

इनका खेल इतना खतरनाक होता है कि जान चली जाती है, लेकिन इन्‍हें परवाह नहीं अपनी जान की। इन्‍हें तो बस यह पार्टी करना है और कोविड को चुनौती देना है, कुछ परिजन तो अपने नन्‍हे बच्‍चों को भी ऐसी पार्टीज में ले जा रहे हैं। जानते हैं क्‍या है वजह।

हाल ही में उत्तरी इटली के बोलज़ेनो शहर में इस तरह पार्टीज़ हो रही हैं, जहां कोरोना की वैक्सीन का विरोध करने वाले पहुंचते हैं। वे इस तरह की पार्टी को Covid Party का नाम देते हैं। इस पार्टी में जो होता है, वो वाकई जानलेवा है। ऑस्ट्रिया का एक शख्स भी ऐसी पार्टी में पहुंचा और फिर अस्पताल में जाकर उसकी मौत हो गई।

बोल्ज़ैनो (Bolzano) में होने वाली कोविड पार्टी (Covid Party) को लेकर एंटी कोविड यूनिट (Anti Covid Unit) के ऑर्डिनेटर डॉक्टर पैट्रिक फ्रैंज़ोनी ने बताया कि हर पार्टी में कम से कम एक शख्स को कोरोना वायरस (Corona Virus) का इंफेक्शन रहता है। जबकि बाकी लोग यहां आकर जान-बूझकर उसके संपर्क में आते हैं। उसे गले लगाकर और उसके साथ ड्रिंक करके वे कोरोना का चैलेंज करते हैं।

हाल ही में ऐसी ही एक पार्टी में पहुंचे 55 साल के ऑस्ट्रियन शख्स को कोरोना का इंफेक्शन हुआ और अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इस तरह की पार्टीज़ से जुड़ी सबसे भयानक बात तो ये है कि माता-पिता बच्चों को लेकर भी यहां पहुंच जाते हैं।

दरअसल इस पार्टी में आने वाले लोग कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का विरोध करते हैं और वो दिखाना चाहते हैं कि वे खुद ही एंटीबॉडी डेवलेप कर सकते हैं। इस चक्कर में कई लोगों की जान चली जाती है। एल्पाइन रीजन में भी इस तरह की पार्टी के चक्कर में 3 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऑस्ट्रिया में दो तिहाई लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, लेकिन अब भी तमाम लोग ऐसे हैं, जो वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं!

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pollution in Delhi: प्रदूषण पर लगाम के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा कदम, कंस्ट्रक्शन का काम रोका