Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक जिन्न ने ऐसा डराया कि रातोरात पूरा गांव हो गया खाली, दरवाजा भी खुला छोड़कर भागे

webdunia
शनिवार, 1 मई 2021 (12:44 IST)
नमस्कार! आपने भुतहा जगहों के किस्से तो सुने ही होंगे। लोग वहां जाने से डरते हैं और कई जगहें तो अब पर्यटन के लिए प्रसिद्ध हो चली हैं। हम आपको एक ऐसी जगह की जानकारी देंगे जिसे जानकर आप सचमुच ही हैरान रह जाएंगे। इस जगह पर किसी भूत नहीं, बल्कि जिन्न के साये की बात कही जा रही है। सचमुच यह हैरत में डालने वाला मामला है। तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
 
यह घटना है संयुक्त अरब अमीरात के एक गांव अल मदाम की। दुनियाभर से कई पर्यटक जब दुबई आते हैं, तो इस गांव को देखने जरूर जाते हैं। दुबई से करीब 1 घंटे की दूरी पर स्थित इस गांव को जिन्न और चुड़ैल का गांव कहा जाने लगा है। लोगों के बीच यह गांव खासा चर्चित है। हालांकि कई लोग मानते हैं कि यह सब मनघड़ंत है, परंतु लोगों को कौन समझाए?
 
गांव खाली क्यों हुआ, इसे लेकर किसी को भी पक्के तौर पर कुछ भी पता नहीं है। मदाम के आस-पास के गांवों के लोग बताते हैं कि इस गांव में एक जिन्न रहता है और उसी की वजह से लोग रातोरात गांव छोड़कर भाग गए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बिल्ली जैसी आंखों वाली एक चुड़ैल ने पूरा गांव खाली करवा दिया है। यह घटना एक रात को घटी थी जबकि लोगों ने किसी साये को देखा और दहशत के कारण सभी गांव छोड़कर भाग गए। भागने की इतनी जल्दी थी कि सामान और दरवाजे खुले छोड़ दिए गए।
 
अब इस गांव अल मदाम के सभी घर धीरे-धीरे रेत में दबते जा रहे हैं। यहां तक कि अब घरों के कमरे तक रेत से भरे हुए हैं। घरों में 4-5 फीट ऊंचाई तक रेत है और इसके नीचे फर्नीचर है। गांव के अधिकांश घर रेत में दब गए हैं। घर के दरवाजे अब रेत के कारण नहीं खुलते या बंद नहीं होते हैं। घर के दरवाजे और खिड़कियां खुले ही दिखते हैं। गांव में 2 मस्जिदें भी हैं लेकिन वहां भी कोई नहीं मिलता है।
 
ऐसा क्यों हो रहा है, इसका कोई कारण सामने नहीं है। गांव खाली क्यों हुआ, इसे लेकर किसी को भी पक्के तौर पर कुछ भी पता नहीं है। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि व्हेल के साये ने गांव की ऐसी हालत कर दी है। बगल के गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि इस गांव में एक जिन्न रहता है। उसी के डर से लोगों ने रातोरात इस गांव को छोड़ दिया। जो भी हो लेकिन अब यह गांव दुनियाभर में प्रसिद्ध हो चुका है और दुनियाभर से कई पर्यटक जब दुबई आते हैं, तो इस गांव को देखने जरूर जाते हैं। फिलहाल इस गांव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केन्द्र सरकार ने खोला खजाना, Corona संकट के बीच 8 हजार 873 करोड़ का फंड जारी