Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अफगानिस्तान में भीषण बम धमाके में 23 लोगों की मौत

webdunia
सोमवार, 29 जून 2020 (19:02 IST)
काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के एक व्यस्त बाजार में सोमवार को कार बम विस्फोट और मोर्टार हमले में बच्चों सहित कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है।
 
तालिबान और अफगान सेना दोनों संगिन जिले में हुई इस घटना के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। इस हमले का स्वतंत्र ब्यौरा नहीं मिल सका है क्योंकि वह क्षेत्र तालिबान के नियंत्रण में है और पत्रकारों के लिए दुर्गम है।
 
गवर्नर मोहम्मद यासीन के कार्यालय द्वारा जारी बयान में अधिक जानकारी नहीं दी गई है और हमले के लिए किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
 
तालिबान के एक प्रवक्ता कारी यूसुफ़ अहमदी ने इस बात से इनकार किया कि हमले में विद्रोही शामिल थे। तालिबान ने दावा किया कि सैनिकों ने बाजार में मोर्टार दागे वहीं सेना ने कहा कि विद्रोहियों ने कार बम और मोर्टार के गोलों से नागरिकों को निशाना बनाया।
 
सेना ने यह भी कहा कि सोमवार को उस क्षेत्र में कोई सैन्य गतिविधि नहीं थी और बाजार में हुए कार बम विस्फोट में तालिबान के भी दो लड़ाके मारे गए। बाजार में लोग भेड़ और बकरियां बेच रहे थे। हमले में पशु भी मारे गए हैं।
 
राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस 'क्रूर और अमानवीय कृत्य' की कड़ी निंदा की और कहा कि नागरिकों को निशाना बनाना इस्लामी और मानवीय मूल्यों के खिलाफ है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बस इशारे की देर, चीन को धूल चटाने को तैयार वायुसेना