370 पर पाक में 'महाभारत', इमरान के आवास के पास लगे पाक विरोधी पोस्टर

गुरुवार, 8 अगस्त 2019 (12:07 IST)
इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान में 'महाभारत' शुरू हो गई है। राजधानी इस्लामाबाद के कई इलाकों में पाकिस्तान विरोधी पोस्टर दिखाई दे रहे हैं। इनमें से कुछ कुछ पोस्टर तो प्रधानमंत्री इमरान खान के घर से 100 मीटर की दूरी पर भी लगे हैं। केवल यही नहीं, नेशनल एसेंबली के पास भी इस तरह के पोस्टर दिखाई दिए।
 
इन पोस्टरों पर शिवसेना के नेता संजय राउत का वो बयान लिखा गया था जिसमें कहा गया था- 'आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान और पीओके लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे।'
 
उल्लेखनीय है कि भारत ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया। पाकिस्तान ने इस कदम की कड़ी निंदा की और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठाने की बात कही है।
 
'अखंड भारत' या अविभाजित भारत साथ ही इन पर लिखा गया था कि पाकिस्तान और बांग्लादेश भारत का हिस्सा है। पोस्टर इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब के सामने एक व्यस्त सड़क पर बिजली के खंभे पर लगाए गए थे। कुछ ही देर में इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। पुलिस ने बैनर हटा दिए हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि ऐसा किसने किया था?
 
क्या कहा था संजय राउत ने : शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्यसभा में सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद अब बलूचिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की बारी है।
 
उन्होंने सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा था कि जिस तरह से नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म किया, उसी तरह बलूचिस्तान और पीओके को भी वापस ले लेगी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि पीएम अखंड भारत के सपने को पूरा करेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चिदंबरम का सवाल, क्या बलपूर्वक राष्ट्रवाद से दुनिया में कोई विवाद सुलझा है?