श्रीलंका में राजनीतिक रस्साकशी : सुरक्षाकर्मी ने चलाई गोली, अर्जुन रणतुंगा गिरफ्तार

सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 (22:14 IST)
कोलंबो। श्रीलंका में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व पेट्रोलियम मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के वफादार अर्जुन रणतुंगा (54) को रविवार की गोलीबारी की घटना के बाद गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, रणतुंगा को दफ्तर में घुसने से रोका जा रहा था तभी उनके सुरक्षा गार्ड ने गोली चला दी थी जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी।
 
पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनासेखरा ने सोमवार को बताया कि कोलंबो क्राइम डिवीजन ने गोलीबारी की घटना के संबंध में रणतुंगा को गिरफ्तार किया है और उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को रानिल विक्रमसिंघे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेते हुए राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। उन्होंने इसके साथ ही शनिवार को संसद को भंग करने की भी घोषणा की थी।
 
संसद भंग होने के बाद से नए प्रधानमंत्री राजपक्षे से जुड़े ट्रेड यूनियन पुराने कैबिनेट से जुड़े मंत्रियों को उनके मंत्रालय में घुसने से रोक रहे हैं। पुलिस ने बताया कि रविवार को भी ऐसी ही झड़प हुई, जब पूर्व क्रिकेट कप्तान रणतुंगा अपने दफ्तर में घुसने की कोशिश कर रहे थे जिस दौरान उनके गार्ड ने गोली चला दी जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 2 घायल हो गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING