Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अफगानिस्तान में सेना ने 14 आतंकियों को किया ढेर

webdunia
सोमवार, 9 नवंबर 2020 (08:11 IST)
काबुल। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में आतंकवादी संगठन तालिबान के सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला करने के बाद सेना की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में 14 आतंकवादी मारे गए तथा 6 अन्य घायल हो गए।

सेना की 203वीं थंडर कोर ने रविवार को एक बयान में कहा कि आतंकवादियों ने रविवार देर रात गजनी शहर, मुकुर और अंधेर जिलों में सुरक्षा चौकियों पर हमलों की एक श्रृंखला की योजना बनाई थी लेकिन अफगानिस्तान की वायुसेना और सुरक्षा बलों की तरफ से की गई एक मजबूत प्रतिक्रिया में कई आतंकवादी मारे गए। 203वीं थंडर कोर ने एक अलग बयान में कहा कि पूर्वी प्रांत खोस्त के सबरी जिले में 12 और आतंकवादी मारे गए और 5 अन्य घायल हो गए।
सेना के अनुसार तालिबान ने रविवार रात जिले के गुरगुरी इलाके में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया और झड़पों में कोई सुरक्षा बल घायल नहीं हुआ। तालिबान ने घटनाओं पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।
 
इसके अलावा सुरक्षा सूत्रों ने स्पूतनिक को बताया कि तालिबान ने उत्तरी प्रांत कुंडुज में इमाम साहिब जिले के पुल-ए-खश्ती इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया जिसमे 6 सैनिकों और 2 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और 8 अन्य सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए। इसके अलावा भी देशभर में कई अन्य जगहों पर ऐसी ही घटनाएं दर्ज की गईं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी आज वाराणसी में देंगे दिवाली गिफ्ट, 614 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे उद्‍घाटन