Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के ज्ञान और योग ने बदली ऑस्‍ट्रेलियन महिला की जिंदगी, 12 साल तक नहीं बनाए संबंध, अब खड़ी हो गई नई ‘मुसीबत’

webdunia
शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (16:19 IST)
ऑस्ट्रेलिया की एक महिला भारत आई थी। उसका दावा है कि यहां ज्ञान, भक्‍ति और योग को अपनाकर वो पूरी तरह से बदल गई।

उसने उसने शराब, सेक्स और ड्रग्स को पूरी तरह छोड़ दिया था, भारत आकर उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी। यहां तक कि उसने करीब 12 साल तक फि‍जिकल रिलेशन नहीं बनाए थे। जब वह वापस अपने देश लौटी और अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ संबंध बनाने के लिए तैयार हुई थी तो उसे नई परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की 35 वर्षीय जूलियट हेरेरा नाम की एक महिला का। महिला ने भारत की यात्रा के बाद जीवन में बड़ा बदलाव होने का दावा किया है। जूलियट ने कहा कि करीब 12 साल पहले वह भारत गई थी।

इसके बाद वह सिडनी वापस पहुंची, लेकिन तब तक व्यक्तित्व में काफी बदलाव आ चुका था। जूलियट हेरेरा ने दावा किया कि भारत से आने के बाद 12 साल तक उसने सेक्स छोड़ दिया, लेकिन अब वह जब दोबारा संबंध बनाना चाहती है तो वो ऐसा नहीं कर पा रही है।

जूलियट हेरेरा ने भारत में धार्मिक अनुभव होने के बाद सेक्स छोड़ने का फैसला किया था। इससे पहले जूलियट एक 'हिप्पी गर्ल' थी। उसे सेक्स, ड्रग्स, शराब और तमाम नशे की आदत थी, लेकिन जब वह भारत यात्रा से लौटी तो उसने वो सब त्‍याग दिया था। जूलियट का कहना है, प्रार्थना, योग, ध्‍यान, ज्ञान और भक्‍ति में उसे भगवान के साथ एक अदभूत अनुभव हुआ।

लेकिन समय के साथ जूलियट को अनुभव हुआ कि सेक्स से दूर रहना मुश्किल है। Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक जूलियट ने पॉडकास्ट किंडा, सॉर्टा, डेटिंग से कहा अब उसे एक लवर मिल गया है जिसके साथ वह 12 साल के बाद संबंध बनाने को तैयार है।

लेकिन जूलियट अब सेक्स से पहले काफी असहज महसूस कर रही है। उसका दावा है कि 12 साल के लंबे अंतराल बाद वह सेक्स के बारे में सब कुछ भूल चुकी है और इसे लेकर अब किसी तरह की गतिविधि‍ नहीं कर पा रही है। अब उसे समझ नहीं आ रही है वो क्‍या करें और क्‍या नहीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सरकार का एयर इंडिया हुआ टाटा का, 18 हजार करोड़ में खरीदा