सांता क्लॉज की टोपी पहनकर अस्पताल पहुंचे ओबामा, इस तरह बांटी खुशियां

गुरुवार, 20 दिसंबर 2018 (19:14 IST)
वाशिंगटन। सांता क्लॉज की टोपी पहने और पीठ पर एक बड़ा सा थैला लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा क्रिसमस से पहले यहां बुधवार को अचानक एक बाल अस्पताल पहुंच गए और उन्होंने बाल मरीजों को उपहार भेंट किए।
 
वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति जब चिल्ड्रेंस नेशनल हॉस्पीटल पहुंचे और बच्चों के एक समूह से मिले तब वे बच्चे अस्पताल के एक प्लेरूम में बर्फ की आकृतियां बना रहे थे।
 
57 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने उन बच्चों में हॉट व्हील कार, रिमोट कंट्रोल कार, चमकते नेल पॉलिस और अन्य चीजें बांटी जो उन्होंने और उनके कर्मचारियों ने जुटाए थे।
 
उन्होंने उनका स्वागत करने वाले अस्पताल के कर्मचारियों से कहा, 'मैं आप सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं।'
 
उन्होंने इसका वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा किया है।यह वीडियो सोशल मीडिया पर फैल गया और उसे 242,000 लाइक मिले हैं। इस वीडियो में वह कह रहे हैं, 'हमें कुछ अनोखे बच्चों और उनके परिवारों से बातचीत करने का मौका मिला।'
 
उन्होंने कहा, 'दो लड़कियों के पिता के तौर पर मैं नर्सों, कर्मचारियों, डॉक्टरों और उन लोगों के सानिध्य की स्थिति की बस कल्पना कर सकता है जो उनकी देखभाल कर रहे हैं और वहां यही सबसे महत्वपूर्ण बात है।'
 
बाद में अस्पताल ने ट्वीट किया, 'हमारे मरीज का दिन खुशनुमा बनाने के लिए बराक ओबामा आपको बहुत बहुत धन्यवाद। आपके अचानक आने से वहां सभी के चेहरे पर खुशी छा गयी। हमारे मरीजों को आपका सानिध्य और आपके उपहार बड़े अच्छे लगे।' (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख स्टीवन स्मिथ ने बिग बैश विज्ञापन से दिए वापसी के संकेत