Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में शक्तिशाली विस्फोट, 3 सिखों समेत 31 की मौत, 40 घायल

webdunia
शुक्रवार, 23 नवंबर 2018 (18:57 IST)
पेशावर। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में 3 सिखों समेत कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
 
अधिकारियों ने बताया कि कबायली जिले औरकजई के कलाया इलाके में शिया इमामबाड़े के पास जुमा बाजार में एक बाइक में विस्फोटक लगाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक जिस समय विस्फोट हुआ, वहां लोग गर्म कपड़े खरीद रहे थे।
 
जियो न्यूज ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। औरकजई कबायली जिले के उपायुक्त खालिद इकबाल ने कहा कि औरकजई विस्फोट में मृतकों में 3 सिख कारोबारी और 3 बच्चे शामिल थे। 
 
अधिकारियों ने बताया कि हताहत हुए लोगों में ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं जिन्हें इलाके में पहले भी निशाना बनाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में 3 बच्चे शामिल हैं। रिमोट संचालित बम मोटरसाइकल में लगा था।
 
उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और मामले की जांच की जा रही है। हालात से निपटने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने औरकजई में आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मृतकों और उनके परिजनों के लिए मेरी दुआएं हैं। 
 
उन्होंने ट्वीट किया कि इस बारे में किसी के मन में संशय नहीं होना चाहिए कि हम आतंकवादियों को कुचल देंगे। मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने हमले के लिए अफगानिस्तान में अमेरिका की विफलता को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि पाकिस्तान को ऐसी और घटनाओं के लिए तैयार रहना चाहिए। किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस तरह के हमले अकसर तालिबान आतंकवादी करते रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'विश्व टी-20' को अब 'टी-20 विश्व कप' के नाम से जाना जाएगा : आईसीसी