Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में भी मनेगा राम मंदिर शिलान्यास समारोह का जश्न

webdunia
मंगलवार, 4 अगस्त 2020 (14:53 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के मंदिरों ने अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर के शिलान्यास समारोह का जश्न मनाने के लिए विशेष कार्यक्रमों की घोषणा की है जिसके तहत एक झांकी ट्रक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों को प्रदर्शित करते हुए मंगलवार को अमेरिकी कैपिटल हिल के चक्कर लगाएगा। हिन्दू समुदाय के नेताओं ने यह जानकारी दी।
मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह अयोध्या की पावन नगरी में 5 अगस्त को होगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। अमेरिका भर के मंदिर विशेष पूजा एवं अर्चना करेंगे जबकि बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकियों ने कहा कि वे राम मंदिर के भूमिपूजन का जश्न मनाने के लिए दीया जलाएंगे।
वॉशिंगटन डीसी और आस-पास के भारतीय-अमेरिकियों ने कहा कि श्रीराम मंदिर पर बड़े एलईडी प्रदर्शनी के साथ एक झांकी ट्रक मंगलवार रात को कैपिटल हिल और व्हाइट हाउस के चक्कर लगाएगा। यहां समुदाय के नेताओं की ओर से जारी बयान में कहा गया कि विश्वभर के 1 अरब हिन्दुओं के लिए पवित्र स्थल पर ऐतिहासिक मंदिर निर्माण की शुरुआत के उपलक्ष्य में अयोध्या श्रीराम मंदिर झांकी ट्रक अमेरिकी कैपिटल हिल के चक्कर लगाएगा।
 
हिन्दू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन और हिन्दू मंदिर पुजारी सम्मेलन ने इस समारोह का आनंद लेने के लिए पूरे अमेरिका में डिजिटल रूप से सामूहिक राष्ट्रीय प्रार्थना करने का भी आह्वान किया है। इसी तरह न्यूयॉर्क शहर में भी हिन्दू समुदाय के नेताओं ने ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने का फैसला किया है। प्रतिष्ठित टाइम्स स्कॉयर में विशाल होर्डिंग पर 5 अगस्त को भगवान राम की छवियां और अयोध्या के राम मंदिर के थ्रीडी चित्र नजर आएंगे।
 
समुदाय के प्रमुख नेता एवं अमेरिका-भारत जन मामला समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने कहा कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंग को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैसडेक स्क्रीन और 15,000 वर्गफीट का एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन शामिल है जिन्हें विश्व का सबड़े बड़ा लगातार चलने वाले बाहरी डिस्प्ले माना जाता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UNO महासचिव गुतारेस ने कहा, Covid 19 महामारी से 1.6 अरब छात्र प्रभावित