Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ट्रंप और बिडेन में नहीं होगी दोबारा डिजिटल माध्यम से बहस, आयोग ने लिया फैसला

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (14:45 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस आयोजित करने वाले गैर दलीय आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि वह दूसरी बहस को डिजिटल के बजाय आमने-सामने आयोजित कराने पर विचार नहीं कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने आमने-सामने बहस कराने का अनुरोध किया था।
आयोग के अध्यक्ष फ्रैंक फाहरेनकोप्फ ने गुरुवार देर रात कहा कि आयोग अपना फैसला नहीं बदलेगा। इसका अर्थ यह हुआ कि दूसरी बहस संभवत: नहीं होगी। ट्रंप के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आयोग ने 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से बहस कराने का फैसला किया था।
 
फाहरेनकोप्फ ने कहा कि समूह इसमें शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा एवं सभी की सुरक्षा चाहता है और यह फैसला 2020 बहस के लिए स्वास्थ्य साझीदार क्लीवलैंड क्लिनिक की सलाह के आधार पर लिया गया है।
ट्रंप के चिकित्सक नौसेना के कमांडर सीन कॉनले ने गुरुवार को कहा था कि ट्रंप को अपनी सार्वजनिक गतिविधियां शुरू करने के लिए शनिवार को हरी झंडी दी जाएगी।
 
इससे पहले ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन के साथ अगले हफ्ते डिजिटल माध्यमों से बहस कराए जाने पर उसमें भाग लेने से इंकार कर दिया था और इसे 'समय की बर्बादी' करार दिया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ने जीता 2020 का नोबेल शांति पुरस्कार