PAK छात्र बोला- शर्म करो सरकार, मरने के लिए छोड़ा, भारत से कुछ सीखो

रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (19:25 IST)
चीन में खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 304 तक पहुंच गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी छात्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह पाकिस्तान को भारत से सीख लेने को कह रहा है।
 
90 सेकंड के वीडियो में नदीम अबाज नाम का छात्र लोगों का अभिवादन करते हुए कह रहा है कि मैं पाकिस्तानी हूं और मेरा नाम नदीम अबाज है। मैं यह वीडियो चीन के शहर वुहान से बना रहा हूं, जहां 500 से अधिक पाकिस्तानी फंसे हुए हैं और बीते दिन मेरे विश्वविद्यालय के 4 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है और वे अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं। हम पाकिस्तानी सरकार से और दूतावास से अपील करते हैं कि वे यहां से निकलने में हमारी सहायता करे।
 
नदीम अबाज इस वीडियो में कह रहा है कि ये भारत के छात्र हैं और वुहान की यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। इनको यहां से इनके देश वापस ले जाया जा रहा है।

आज रात बांग्लादेश के छात्रों को भी निकाल लिया जाएगा। एक हम हैं पाकिस्तानी, जिनकी सरकार कह रही है कि आप जिंदा रहो या मरो, वायरस से प्रभावित हो जाओ, हम आपको वहां से नहीं निकालेंगे। पाकिस्तान की सरकार शर्म करो और कुछ भारत से सीखो कि वह अपने लोगों का कैसे खयाल रखती है।  
 
दिन पर दिन यहां के हालात बिगड़ रहे हैं। वायरस से हजारों लोग पहले ही संक्रमित हो चुके हैं और कई की मौत भी हो गई है। वायरस हर दिन फैल रहा है और अभी तक इसकी रोकथाम का कोई हल नहीं निकला है। इसलिए मैं आपसे एक बार फिर से गुजारिश करता हूं कि हमें यहां से बचाएं।
 
चीन के वुहान शहर से 323 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का दूसरा विशेष विमान रविवार सुबह नई दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हराया