Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्‍तान में कोरोना का खौफ… देश छोड़कर भाग रहे लोग!

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (15:50 IST)
कोरोना से लोगों की जानें जा रही हैं, आर्थिक रूप से लोग कमजोर हो रहे हैं तो अब वहीं इसका इतना ज्‍यादा खौफ हो गया है कि लोग अब इससे बचने के लिए अपने ही देश से भाग रहे हैं। जी, हां पाकिस्‍तान में यही हो रहा है।

अब लोगों ने इसके डर से पाकिस्‍तान देश छोड़ना शुरू कर दिया है। यहां इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई है। ये लोग ब्रिटेन की फ्लाइट लेने के लिए यहां पहुंचे थे। दरअसल ब्रिटेन ने संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कुछ देशों पर एंट्री बैन लगाया है, जिनमें पाकिस्तान भी शामिल है। इसकी डेडलाइन 9 अप्रैल रखी गई। ब्रिटिश पाकिस्तानी सांसद ने तो प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से चार्टर फ्लाइट का अनुरोध किया है, ताकि फंसे हुए लोगों के लिए इमरजेंसी फ्लाइट का संचालन किया जा सके।

बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पहुंचे लोगों के कारण एयरलाइन स्टाफ को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। महामारी के बीच लोगों को कतार में लगाने और चेक-इन के लिए स्टाफ को खड़े होकर सभी काम करने पर मजबूर होना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विमान में चढ़ने से पहले इन लोगों का तापमान भी चेक नहीं किया गया। हालांकि इनके लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने का नियम अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही वहां पहुंचने के बाद कुछ टेस्ट भी कराए जाते हैं।

डेडलाइन खत्म होने से पहले ब्रिटेन पहुंचने से लोगों को एक फायदा ये भी हुआ है कि अब उन्हें सरकार से स्वीकृति प्राप्त होटल में 11 दिन तक क्वारंटाइन रहने के लिए 1,750 पाउंड खर्च नहीं करने पड़ेंगे। बल्कि ये लोग अपने घर पर ही सेल्फ आइसोलेट हो सकते हैं। ऐसे बहुत से परिवार भी देखे गए जिन्हें जल्दी पहुंचने के बाद भी फ्लाइट में बैठने नहीं दिया गया। बकिंघमशायर के रहने वाले एक परिवार को ब्रिटेन जाने वाले विमान में उनकी सीट पर नहीं बैठने दिया गया जबकि उन्होंने तीन घंटे पहले ही चेक इन किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंडोनेशिया में भूकंप का झटका, सुनामी की चेतावनी नहीं