नीदरलैंड ने ओपीसीडब्ल्यू पर हुए साइबर हमले को किया विफल

शुक्रवार, 5 अक्टूबर 2018 (09:59 IST)
द हेग। नीदरलैंड की सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने रासायनिक हथियार निषेध संगठन (ओपीसीडब्ल्यू) के द हेग स्थित मुख्यालय पर हुए साइबर हमले को विफल कर दिया है।


नीदरलैंड के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने गुरुवार को ओपीसीडब्ल्यू के महानिदेशक को बताया कि नीदरलैंड की सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने संगठन के मुख्यालय पर होने वाले साइबर हमले को विफल कर दिया है। ओपीसीडब्ल्यू का मुख्यालय द हेग में स्थित होने के कारण इसकी सुरक्षा का जिम्मा भी नीदरलैंड सरकार का है।

ओपीसीडब्ल्यू ने आधिकारिक बयान जारी कर साइबर हमले को विफल करने के लिए नीदरलैंड सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि इस संबंध में अन्य जानकारियां हासिल करने के लिए संगठन नीदरलैंड सरकार से संपर्क बनाए हुए है।

बयान में कहा गया कि ओपीसीडब्ल्यू अपने सूचना तंत्र और नेटवर्क की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है। वर्ष 2018 की शुरुआत से संगठन साइबर गतिविधियों में बढ़ोतरी पर बारीकी से निगरानी कर रहा है। ओपीसीडब्ल्यू के महानिदेशक ने इन साइबर गतिविधियों के बारे में संगठन के सदस्य राष्ट्रों को अवगत कराया है। ओपीसीडब्ल्यू का तकनीकी सचिवालय इन गतिविधियों के शमन के लिए कदम उठा रहा है। (वार्ता)
सांकेतिक फोटो

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING