इराक में पकड़े गए आईएस के 186 आतंकवादी, मिली मौत की सजा

मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019 (11:35 IST)
बगदाद। इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बहुत बड़े समूह का पता लगाकर 186 आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है। ये आतंकवादी आत्मघाती हमलों, बम विस्फोट को अंजाम देने और अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग पर सैनिकों की हत्याएं करने के आरोपी हैं। हिरासत में लिए गए आतंकवादियों ने अपराधों को स्वीकार कर लिया है और कुछ को मौत की सजा दी गई है।

इराक के गृह मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में देश में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने वाले 186 आतंकवादियों को पकड़ा गया है। इस अभियान के प्रवक्ता साद मान ने अनबर प्रांतीय परिषद के प्रमुख अहमद अल अलवानी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संयुक्त सेना अनबर के सबसे बड़े आईएस सेल को धवस्त करने में कामयाब रही।

ये आतंकवादी आत्मघाती हमलों, बम विस्फोट को अंजाम देने और अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग पर सैनिकों की हत्याएं करने के आरोपी हैं। प्रवक्ता के अनुसार हिरासत में लिए गए आतंकवादियों ने अपराधों को स्वीकार कर लिया है और कुछ को मौत की सजा दी गई है।

इन आतंकवादियों ने वर्ष 2017 के अंत में अनबर शहर पर कब्जा कर लिया था और आईएस में शामिल होने से इंकार करने वाले अल बुन निमर जाति के लोगों की हत्याएं कर दी थीं। संवाददाता सम्मेलन में अल अलवानी ने अनबर में आतंकवाद खत्म करने ने लिए इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी और गृह मंत्रालय से खुफिया विभाग के सहयोग की मांग की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी, अमेरिका में फिर से कामबंदी हुई तो डेमोक्रेट्स होंगे जिम्मेदार