डोनाल्ड ट्रंप मतदाताओं को दिखा रहे हैं शरणार्थियों के नए जत्थे का डर...

शनिवार, 29 दिसंबर 2018 (10:46 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका की सांसद डायने फेनस्टेन ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश की पश्चिमी सीमा पर दीवार के निर्माण को जायज ठहराने और इस मुद्दे पर वोट हासिल करने के लिए मतदाताओं को मध्य अमेरिकी देश में शरणार्थियों का नया जत्था बनने का डर दिखा रहे हैं।


अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए संघीय बजट पास न होने पर अमेरिका में आंशिक कामबंदी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में यह दावा किया कि होंडुरास में शरणार्थियों का नया जत्था बन रहा है। ट्रंप ने इस शरणार्थी जत्थे को न रोक पाने की स्थिति में तीन मध्य अमेरिकी देशों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बंद करने की धमकी दी है।

सुश्री फेनस्टेन ने ट्वीट कर कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने एक बार फिर से मैक्सिको और मध्य अमेरिकी देशों पर निशाना साधा है। वे शरणार्थियों के तथाकथित नए जत्थे का डर दिखाकर सीमा दीवार के अपने निर्णय को जायज ठहराने का प्रयास कर रहे हैं। उनका यह कदम गैर-जिम्मेदाराना और क्षेत्र में अस्थिरता का खतरा पैदा करने वाला है।

अमेरिका में अमेरिकी-मैक्सिको सीमा के प्रस्ताव को लेकर शनिवार से ही आंशिक कामबंदी है। अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका-मैक्सिको की सीमा पर पांच अरब डॉलर की लागत से सीमा पर दीवार बनवाने के लिए बजट पास करवाना चाहते हैं जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद इसका विरोध कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING