ट्रंप ने भी इमरान को किया निराश, UNSC की बैठक से पहले कही बड़ी बात

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 17 अगस्त 2019 (08:34 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर UNSC की बैठक से पहले ही पाकस्तान को एक बड़ा झटका दे दिया। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ शुक्रवार को फोन पर हुई बातचीत में कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए सुलझाने को कहा।
 
जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के फैसले को लेकर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में हुई बैठक से पहले ट्रंप और इमरान ने फोन पर बातचीत की। 
 
व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगान गिडले ने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप ने जम्मू-कश्मीर में हालात के संबंध में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के जरिए तनाव कम करने की महत्ता बताई।'
 
इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सुरक्षा परिषद की बैठक के संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति को भरोसे में लिया है। रेडियो पाकिस्तान ने कुरैशी के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री खान ने कश्मीर के ताजा घटनाक्रम और क्षेत्रीय शांति पर इसके खतरे के संबंध में पाकिस्तान की चिंता से अवगत कराया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जब UNSC में पत्रकार ने पूछा भारतीय लोकतंत्र पर सवाल, अकबरुद्दीन ने दिया करारा जवाब