डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट से वार्ता को बताया समय की बर्बादी, बीच में छोड़ी बैठक

गुरुवार, 10 जनवरी 2019 (17:16 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आंशिक शटडाउन को लेकर डेमोक्रेट के साथ वार्ता को पूरी तरह समय की बर्बादी करार देते हुए बैठक के बीच से अचानक बाहर निकल आए। इस विवादास्पद चर्चा के बीच पेलोसी और शूमर ने दीवार के बारे में जुनूनी होने के लिए ट्रंप की आलोचना की।


ट्रंप ने निचले सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट के अल्पसंख्यक नेता चुक शूमर के साथ ताजा बहस के बाद ट्वीट किया, मैंने पूछा कि 30 दिनों में क्या होने जा रहा है अगर मैं जल्दी से चीजों को खोल दूं, तो क्या आप बॉर्डर सुरक्षा को मंजूरी देने जा रहे हैं, जिसमें एक दीवार या स्टील की दीवार शामिल है?

नैन्सी ने कहा, नहीं। मैंने कहा अलविदा, कुछ और काम नहीं करना है! इस विवादास्पद चर्चा के बीच पेलोसी और शूमर ने दीवार के बारे में जुनूनी होने के लिए ट्रंप की आलोचना की। साथ ही आंशिक शटडाउन के तहत सरकारी बंद से प्रभावित सैकड़ों संघीय कर्मचारियों की दुर्दशा की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि बंद से संघीय कार्यालयों का एक चौथाई हिस्सा प्रभावित हुआ है तथा आठ लाख कर्मचारियों पर इसका असर हुआ है। हड़ताल पिछले 19 दिनों से जारी है तथा अमेरिकी इतिहास के सबसे लंबी हड़ताल में शुमार होने की ओर अग्रसर है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING