Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एलन मस्क को पड़ी पैसे की जरूरत, लोगों से पूछा- क्या बेच दूं शेयर

webdunia
सोमवार, 8 नवंबर 2021 (09:37 IST)
नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने शनिवार को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक सवाल पूछकर सबको हैरत में डाल दिया। इलेक्ट्रिकल वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर एक सवाल पूछा है कि क्या मुझे टेस्ला में अपने 10 फीसदी शेयर बेच देने चाहिए। मस्क ने एक पोल में सवाल पूछा कि क्या मुझे टेस्ला के 10 फीसदी शेयर बेच देने चाहिए?
 
मस्क का यह कदम उनकी उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि आने वाले साल में उन्हें बड़े टैक्स बिल का सामना करना पड़ सकता है। बिजली से चलने वाले वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ मस्क ने कहा था कि मेरे पास कोई नकदी नहीं है, ऐसे में टैक्स चुकाने के लिए शेयर बेचना ही एकमात्र रास्ता है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं कोई नकद वेतन नहीं लेता और न ही मुझे कहीं से कोई बोनस मिलता है। मेरे पास केवल शेयर हैं, ऐसे में मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर टैक्स चुकाने का एक मात्र रास्ता शेयर बेचने का ही है।
 
एलन मस्क के पास टेस्ला के इस समय जितने शेयर हैं, उनकी कीमत लगभग 300 अरब डॉलर है। उन्होंने इसे लेकर शनिवार को ट्विटर पर एक पोल में अपने फॉलोअर्स से राय मांगते हुए सवाल किया कि कर से बचने के साधन के रूप में हाल ही में अवास्तविक लाभ का बहुत कुछ किया गया है इसलिए मैं टेस्ला में अपने 10 फीसदी शेयर बेचने की योजना बना रहा हूं।
 
मस्क के इस सवाल पर खबर लिखे जाने तक 56.9 फीसदी लोगों ने उनका समर्थन करने की बात कही है,  वहीं 43.1 फीसदी लोगों ने इसका विरोध किया है। उनके इस पोल ट्वीट को अब कर लगभग 18 हजार बार रिट्वीट किया जा चुका है और 89 हजार से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं। मस्क ने इसे लेकर कहा है कि मैं इसके नतीजों का पालन करूंगा, फिर चाहे वह कैसे भी हों।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्‍ली में जानलेवा हवा का कहर जारी, AQI 550 के पार