Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डील होते ही एक्शन में एलन मस्क, ट्विटर के CEO, CFO बर्खास्त

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 (08:31 IST)
दुनिया के सबसे रईस एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) का अधिग्रहण कर लिया। मस्क ने इसकी कमान संभालते ही सीईओ पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क शुक्रवार को ट्विटर के अधिग्रहण की समय सीमा खत्म होने से पहले इसके नए मालिक बन गए। मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल को बर्खास्त कर दिया गया। 
 
webdunia
मीडिया खबरों के अनुसार, जब ट्विटर के साथ एलन मस्क की डील पूरी हुई, तब सीईओ पराग अग्रवाल और सेगल ट्विटर के कार्यालय में ही थे। हालांकि डील होने के कुछ ही देर बाद उन्हें ट्विटर मुख्यालय से बाहर निकाल दिया गया। बर्खास्त अधिकारियों में कानूनी मामलों के कार्यकारी अधिकारी विजय गड्डे और जनरल काउंसिल सियान एजेट भी शामिल है।
 
मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर के अधिग्रहण का एलान किया था। उन्होंने 54.2 डॉलर प्रति शेयर की दर से 44 अरब डॉलर में इस करार का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, ट्विटर के फर्जी खातों की वजह से ट्विटर व उनके बीच अनबन हुई और उन्होंने 9 जुलाई को इस करार से पीछे हटने का फैसला किया था।

अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।

इस पर ट्विटर ने मस्क के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में केस दायर किया था। अदालत ने मस्क को 28 अक्टूबर तक ट्विटर की डील पूरी करने का आदेश दिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Updates: अब होने लगा हल्की-हल्की ठंड का एहसास, पहाड़ों पर हल्की-हल्की बर्फबारी शुरू