सनसनीखेज खुलासा, ट्विटर के पूर्व कर्मचारी करते थे सऊदी अरब के लिए जासूसी

गुरुवार, 7 नवंबर 2019 (10:08 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका में ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गए हैं जो कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी को भेजा करते थे।
 
ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर अमेरिका में सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गए हैं, जो कंपनी में काम करने वाले असंतुष्ट कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त करते थे। पहली बार संघीय अभियोजकों ने सार्वजनिक रूप से अमेरिका में एजेंटों को अपने लिए इस्तेमाल करने का सऊदी के शासकों पर आरोप लगाया है।
 
वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार सेन फ्रांसिसको ने बुधवार को इस पर से पर्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों में से एक की गिरफ्तारी की गई है जिसका नाम अहमद अबाउमो है और वह अमेरिका का निवासी है। उस पर तीन ग्राहकों के खातों पर जासूसी करने का आरोप है। जिनमें से एक के पोस्ट में सऊदी सरकार की ओर से इसके नेतृत्व के आंतरिक कामकाज पर चर्चा की गई है। अबाउमो पर एफबीआई जांच में बाधा डालने के लिए भ्रमित करने का भी आरोप है।
 
अदालती दस्तावेजों के मुताबिक इस कृत्य में फंसे लोगों में से एक सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का सहयोगी है। सीआईए जांच के अनुसार सऊदी क्राउन प्रिंस ने ही पिछले साल इस्तांबुल में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कमजोर पड़ा 'महा' तूफान, अब बंगाल की खाड़ी से आ रहा है 'बुलबुल'