Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टोकियो में माइक पोम्पियो से मुलाकात करेंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर

webdunia
मंगलवार, 6 अक्टूबर 2020 (10:39 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ मंगलवार को टोकियो में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात करेंगे। विदेश विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई। 'क्वाड' की दूसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने पोम्पिओ और जयशंकर टोकियो में हैं। 'क्वाड' 4 देशों का समूह है जिसमें अमेरिका और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया व जापान भी शामिल हैं।
 
पोम्पिओ और जयशंकर के बीच फोन पर नियमित अंतराल पर बातचीत होती रहती है लेकिन चीन के साथ सीमा पर भारत के हालिया तनाव के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी। विदेश विभाग के मुताबिक पोम्पिओ का जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और अपने जापानी समकक्ष तोशीमित्सु मोटेगी से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।
 
अपने साथ सफर कर रहे संवाददाताओं से बातचीत में पोम्पिओ ने क्वाड मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान महत्वपूर्ण घोषणाएं और महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होने की उम्मीद व्यक्त की। पोम्पिओ ने कहा कि यह एक शानदार दौरा रहेगा। यह उन मुद्दों का समर्थन करता है जिसके लिए हम काफी समय से काम कर रहे थे। अपने क्वाड साझेदारों से मिलना एक योजना है जिसकी हम तैयारी कर रहे थे। हम कुछ महत्वपूर्ण घोषणाओं और महत्वपूर्ण उपलब्धियों की उम्मीद कर रहे हैं। टोकियो रवाना होने से पहले पोम्पिओ ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी फोन पर बात की थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धार जिले में भीषण सड़क दुर्घटना, 6 लोगों की मौत, 24 घायल