Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Parag Agarwal Twitter: ट्‍विटर छोड़ने वाले पराग अग्रवाल को कितने रुपए मिलेंगे? जानकर भरोसा नहीं कर पाएंगे...

हमें फॉलो करें Parag Agarwal
शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 (21:57 IST)
उद्योगपति एलन मस्क के ट्विटर का नया मालिक बनने के साथ सोशल मीडिया मंच के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) के रूप में पराग अग्रवाल का 11 महीने का कार्यकाल समाप्त हो गया है। हालांकि ट्‍विटर छोड़ने के बाद पराग को जो राशि मिलने वाली है, उसके बारे में जानकर ही लोग चौंक जाएंगे। अग्रवाल को आने वाले समय में ट्विटर से करीब 50 मिलियन डॉलर मिलने वाले हैं।
 
ब्लूमबर्ग न्यूज के कैलकुलेशन के मुताबिक पराग अग्रवाल को ट्‍विटर छोड़ने के एवज में लगभग 50 मिलियन डॉलर (लगभग  412 करोड़ रुपए मिलेंगे। दरअसल, पराग एक साल के वेतन के बराबर इक्विटी के हकदार थे। ट्विटर को एक वर्ष के लिए उनका स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम को भी कवर करना होगा, जिसकी राशि लगभग 31 हजार डॉलर है। पराग ने 10 साल पहले ट्‍विटर में नौकरी की शुरुआत की थी। 
 
2021 में बने थे ट्‍विटर के सीईओ : पराग अग्रवाल को नवंबर 2021 में ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था। इसी के साथ वह आईआईटी से पढ़ाई कर शीर्ष कंपनियों की कमान संभालने वाले भारतीय मूल के सीईओ की सूची में शामिल हो गए थे। सीईओ के रूप में अपनी कार्यकाल में एक साल से भी कम समय में भारत में जन्मे अग्रवाल को कंपनी के नए मालिक अरबपति मस्क ने हटा दिया।
 
अब जैक डोर्सी होंगे सीईओ : मस्क ने सोशल मीडिया मंच का अधिग्रहण करने के लिए 44 अरब डॉलर के समझौते को बृहस्पतिवार को पूरा कर लिया। अग्रवाल (38) को पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।
 
आईआईटी, बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से शिक्षा ग्रहण कर चुके अग्रवाल ने एक दशक से अधिक समय पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी। उस समय कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी हुआ करते थे।
Edited by: Vrijendra Singh Jhala (वेबदुनिया/एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नहाय-खाय के साथ सूर्य उपासना का 4 दिवसीय छठ महापर्व शुरू, स्टेशनों पर उमड़ी भीड़