Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इमरान का तीन क्रिकेटरों को न्योता, सबसे पहले बधाई देने वाले गांगुली को नहीं मिला आमंत्रण

webdunia
बुधवार, 1 अगस्त 2018 (19:58 IST)
इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपने शपथग्रहण समारोह के लिए अपने समकालीन क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोतसिंह सिद्धू और फिल्म अभिनेता आमिर खान को न्योता दिया है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण नहीं मिला है।
 
गौरतलब है कि इमरान की पार्टी की जीत के बाद सबसे पहले सौरव गांगुली ने उन्हें बधाई दी थी। भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रण पर भी अभी रहस्य बना हुआ है।
 
25 जुलाई को हुए आम चुनाव परिणाम के बाद इमरान खान की पार्टी तहरीके इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। हालांकि तहरीके इंसाफ को चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया, लेकिन दूसरी पार्टी और स्वतंत्र उम्मीदवारों के समर्थन से इमरान पाकिस्तान में सरकार बना रहे हैं।
 
पहले खबरें आ रही थीं कि इमरान खान सार्क देशों के नेताओं के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी अपने शपथ समारोह के लिए न्योता दे सकते हैं, लेकिन उनकी पार्टी ने मीडिया की इन खबरों को नकार दिया।
 
पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मंत्रालय से परामर्श के बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि शपथ ग्रहण समारोह में किन लोगों को आमंत्रित किया जाए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमेरिका का चीनी सामानों पर 25 प्रतिशत शुल्क का प्रस्ताव