Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UAE से भारत पहुंचे भारतीय, विमान में पति का शव लेकर आई महिला

webdunia
शनिवार, 9 मई 2020 (17:45 IST)
दुबई। संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले जिन भारतीयों को लेकर एयर इंडिया के 2 विमान चेन्नई गए हैं, उनमें एक महिला अपने पति का शव भी साथ लेकर गई है। 29 वर्षीय कोल्लम्मल अपने पति एल. कुमार (35) का शव लेकर जब एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान आईएक्स 540 में अन्य यात्रियों के साथ विमान में सवार हुई तो इस हृदयविदारक दृश्य से हवाई अड्डे पर मौजूद सभी यात्री भावुक हो गए।

मृतक के शरीर को विमान के कार्गो में रखकर लाया गया। रास-अल-खैमाह स्थित राक सेरेमिक्स में वरिष्ठ गुणवत्ता नियंत्रक अधिकारी के पद पर कार्यरत कुमार का 13 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान ही दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी।

श्रीमती कोल्लम्मल ने रोते हुए गल्फ न्यूज से कहा, नाश्ता करने के बाद वह उस दिन सामान्य रूप से ड्यूटी पर गए, सुबह करीब 10 बजे परिसर के सुरक्षाकर्मी ने आकर बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह मुझे उन्हें देखने के लिए अपने साथ ले जाना चाहते थे, किंतु मुझे अनुमति नहीं मिली। शाम को मुझे पति के निधन की जानकारी दी गई है।

महिला ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी हुई और दो साल पहले वह यहां आई थी। उसने कहा, वह मेरे सब कुछ थे, बच्चे की तरह वह मेरी देखभाल करते थे। मैं इसलिए जीवित हूं कि उनका पार्थिव शरीर मुझे वापस घर ले जाना है।

अपने आंसुओं को रोकते और स्वयं को संभालते हुए बुरी तरह व्यथित कोल्लम्मल ने कहा, मैंने कभी अकेले कहीं यात्रा नहीं की। वह मुझे अकेला छोड़ गए और यह मेरी पहली अकेली यात्रा है। किसी महिला को ऐसा दिन नहीं देखना पड़े।

विमान में कोल्लम्मल के अलावा 200 वर्कर, 37 गर्भवती महिलाएं, कुछ बच्चे और 42 लोग जिन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें थीं, दोनों विमानों से चेन्नई गए हैं। दुबई स्थित भारतीय महावाणिज्यदूत ने बताया कि दोनों विमानों में कुल 360 यात्री थे।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP : प्रवासी मजदूरों को घर लाने के लिए 114 स्पेशल ट्रेनें, CM योगी ने टीम-11 को दिए निर्देश