Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Instagram बदल देगा अपने ये फीचर्स, जानिए कैसे कंटेंट और क्रिएटर्स का हो सकता है फायदा

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 24 अप्रैल 2022 (12:56 IST)
इंस्‍टाग्राम अपने कुछ फीचर्स में बदलाव कर रहा है, इन बदलावों से इसके यूजर्स को भी फायदा हो सकता है। आइए जानते हैं क्‍या बदलाव कर रहा है इंस्‍टाग्राम और क्‍या होंगे नए फीचर्स।

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म अपनी रैंकिंग एल्गोरिदम को बेहतर बनाने और क्रिएटर्स के ऑरिजनल कंटेंट को बेहतर ढंग से हाइलाइट करने के लिए अपने एल्गोरिदम को बदलने जा रहा है।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अपने रैंकिंग एल्गोरिदम के लिए एक अपडेट लागू कर रहा है, जो अपने फीड पर ऑरिजलन कंटेंट सामग्री की विजिबलिटी को बढ़ावा देगा।

एडम मोसेरी ने घोषणा की। मोसेरी ने एक ट्वीट में कहा,  हमने टैग करने और रैंकिंग में सुधार करने के नए तरीके जोड़े हैं।

Product Tags: बिजनेस कैटलॉग से प्रॉडक्ट कैटलॉग को हाइलाइट करने में इनेबल बनाता है और ग्राहकों को इस बारे में ज्यादा जानने में मदद करता है कि वे Instagram स्टोरीज़, फ़ीड पोस्ट, लाइव और Instagram वीडियो (जिसे पहले IGTV के नाम से जाना जाता था) में क्या बेच रहे हैं। जब लोग किसी पोस्ट या स्टोरी पर प्रॉडक्ट टैग पर टैप करते हैं, तो उन्हें प्रॉडक्ट डिटेल पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। क्रिएटर किसी पोस्ट या स्टोरी में एक से ज्यादा शॉपिंग टैग जोड़ सकते हैं।

Enhanced tags: यह आपको अपने लिए एक कैटेगरी बनाने देगा। इसलिए यदि आप अपनी प्रोफाइल में जाते हैं, तो प्रोफाइल सेक्शन एडिट करें और वह कैटेगरी तब दिखाई देगी जब आपको किसी फोटो या वीडियो में टैग किया जाएगा। इससे क्रेडिट को संबंधित निर्माता तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Ranking for originality: यह विशेष रूप से मौलिकता के इस विचार पर फोकस है। अगर आप शुरुआत से कुछ बनाते हैं, तो आपको किसी और से मिली किसी चीज़ को फिर से शेयर करने की तुलना में आपको ज्यादा क्रेडिट मिलना चाहिए।

इंस्टाग्राम के हैड एडम मोसेरी ने आगे कहा कि क्रिएटर्स इंस्टाग्राम के फ्यूचर के लिए बहुत जरूरी हैं, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे सफल हों और सभी क्रेडिट प्राप्त करें, जिनके वे लायक हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert: गुजरात और यूपी में लू चलने की आशंका, जानिए अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम