Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लियोन में पादरी की गोली मारकर हत्‍या, फ्रांस में नहीं रुक रही हिंसा

webdunia
रविवार, 1 नवंबर 2020 (16:14 IST)
फ्रांस में हिंसक हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लगातार हिंसक घटनायें सामने आ रही हैं। फ्रांस के लियोन शहर में एक पादरी पर हमला किया गया। शनिवार की इस घटना में हमालावर ने पादरी को गोली मारी और मौके से भाग गया।

हमले में घायल हुए पादरी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, पादरी शाम के करीब 4 बजे जब चर्च को बंद कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया। हमालावर ने दो बार फायरिंग की। वहां की पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है।

पैंगबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर छिड़े विवाद के बीच फ्रांस में हिंसा की घटनायें घट रही हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में ही फ्रांस के एक शहर नीस के एक चर्च में हमला किया गया था। हमले को तब अंजाम दिया गया जब चर्च में प्रार्थना के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड़ थी। इस हमले में तीन लोगों की हत्या की गई थी। मरने वालों में एक महिला भी शामिल थी जिसका गला काट दिया गया था।

इस घटना से पहले पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। शिक्षक की ह्त्या के बाद फ्रांस के लोगों ने इस घटना काफी विरोध जताया था और राष्ट्र्पति इम्मैन्युअल मैक्रों ने भी अभिव्यजक्ति की आजादी का समर्थन किया था।

इस घटना के बाद की गई इम्मैन्युअल मैक्रों की टिप्पणियों का कई देशों में विरोध किया जा रहा है। दुनिया के कई देशों में मैंक्रों के प्रदर्शन किये गये हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अक्टूबर में 13.38 प्रतिशत बढ़ी बिजली खपत, जानिए क्या है वजह