सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या पर अमेरिकी सीनेटर का बड़ा खुलासा

बुधवार, 5 दिसंबर 2018 (09:55 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी सीनेट के विदेश संबंध समिति के अध्यक्ष बॉब कॉर्कर ने मंगलवार को कहा कि उनके दिमाग में कोई संदेह नहीं है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया और इसकी निगरानी की।


केंद्रीय खुफिया एजेंसी की निदेशक जीना हैस्पेल ने मंगलवार को खशोगी की हत्या के बारे में एजेंसी के निष्कर्षों को अमेरिकी सीनेट के नेताओं को बताया जिसके बाद कॉर्कर ने यह बात कही। कॉर्कर ने कहा, मेरे मन में शून्य सवाल है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने हत्या का आदेश दिया, हत्या की निगरानी की, उन्हें पता था कि वास्तव में क्या हो रहा है, इसे पहले ही योजनाबद्ध किया गया था।

टेनेसी प्रांत के सीनेटर ने अमेरिक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भेंट कर हत्या की कड़ी निंदा की और दुनिया के सामने व्यक्त किया कि अमेरिका पत्रकारों की हत्या और उसके शरीर को क्षत-विक्षत करने वाले को नहीं छोड़ता है। पिछले महीने कई समाचार पत्रों ने सीआईए से लीक रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा कि एजेंसी का निष्कर्ष है कि सऊदी क्राउन प्रिंस ने खशोगी की हत्या का आदेश दिया था।

हालांकि ट्रम्प ने कहा कि सीआईए का कोई निश्चित जवाब नहीं था कि क्या बिन सलमान खशोगी की हत्या से अवगत थे। खशोगी की 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING