Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस बोलीं, मेरी मां भी कहतीं ट्रंप को हराओ

webdunia
मंगलवार, 8 सितम्बर 2020 (08:17 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतीय अमेरिकी मूल की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि उनकी दिवंगत मां उनके ऐतिहासिक नामांकन पर बहुत गौरवान्वित होतीं और कहतीं कि ट्रंप को हराने के लिए आगे बढ़ो।
 
कैलीफोर्निया से सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस पहली अश्वेत और भारतवंशी हैं जिन्हें अमेरिका की किसी महत्वपूर्ण पार्टी द्वारा उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन का मुकाबाल मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से है। डेमोक्रेटिक पार्टी की हैरिस के मुकाबले में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस हैं।
 
हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन को याद करते हुए सीएनएन से कहा कि मैं मानती हूं कि वे वास्तव में बहुत गौरवान्वित होतीं और कहतीं ट्रंप को हराओ। बता दें कि गोपालन का जन्म चेन्नई में हुआ था और वे बर्कले स्थित कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में पीएचडी करने अमेरिका आई थीं। हैरिस ने कहा कि उन्होंने हमारा पालन- पोषण सेवा के लिए किया। अगर वे इस समय लोगों की पीड़ा को देखतीं, विज्ञान की बेबसी को देखतीं तो उन्हें बहुत दुख होता।
 
उल्लेखनीय है कि हैरिस की मां ने स्तन कैंसर पर शोध किया था और 2009 में स्तन कैंसर की वजह से ही उनकी मौत हो गई थी। इस साक्षात्कार में हैरिस ने अपने परिवार, पति और सौतेले बच्चों और दिवंगत मां के बारे में खुलकर बात की। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत-चीन LAC विवाद के बीच 'ICV' को अपग्रेड करेगी सेना, रात में भी किया जा सकेगा संचालित