Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कनाडा में 13 जगह चाकूबाजी, 25 लोगों को मारा चाकू, 10 की मौत

हमें फॉलो करें canada knife
सोमवार, 5 सितम्बर 2022 (08:41 IST)
कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में चाकूबाजी की वारदातें हुईं हैं। करबी 13 जगहों पर चाकू से हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। जैम्स स्मिथ क्री नेशन (James Smith Cree Nation) और वेल्डन (Weldon) इलाके में ये हमले हुए हैं। पुलिस को दो संदिग्ध लोगों की तलाश है। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। कनाडा पुलिस ने इन दो संदिग्धों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं, उनके नाम डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन हैं। दोनों ने काले रंग की कार में घूमते हुए वारदात को अंजाम दिया है। रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस की असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि पहली घटना की जानकारी स्थानीय समय सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर मिली। सस्केचेवान में कम से कम 13 जगहों पर पीड़ित मिले हैं।

पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि ये हाल के सालों में हुई सबसे बड़ी घटना है। रविवार को हिंसा के चलते सिविल इमरजेंसी लागू कर दी गई है। ब्लैकमोर ने दोनों संदिग्धों को दिए संदेश में कहा कि अगर डेमियन और माइल्स सुन रहे हैं या सूचना पाते हैं तो वो खुद को फौरन पुलिस के हवाले कर दें। तो वहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना को भयावह बताया है। पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर लिखा कि हम हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और सभी से स्थानीय ऑथोरटीज की अपडेट्स फॉलो करने की अपील करते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तेज स्पीड और सीट बेल्ट नहीं लगाना बना साइरस मिस्त्री की मौत की वजह