कचरे ने कपल को रातोंरात बनाया करोड़पति...

कहते हैं इंसान की किस्मत कब बदल जाए कहा नहीं जा सकता है। ऐसा ही वाकया अमेरिका के लुइसियाना में हुआ। यहां एक कपल की किस्मत कचरे ने बदल दी और उन्हें करोड़पति बना दिया। अब आप सोचेंगे भला कचरे से किस्मत का क्या संबंध? तो हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।
 
वायरल हो रही एक खबर के मुताबिक लुइसियाना के एक कपल हैरोल्ड और टीना को घर में सफाई के दौरान कचरे में लॉटरी का टिकट मिला। उनकी गुम हो चुकी लॉटरी टिकट उन्हें घर की सफाई के दौरान कूड़े में मिली। जब तक वह मिलती तब तक उसका रिजल्ट भी निकल चुका था, लेकिन किसी को उसकी कोई खबर नहीं थी।
 
लॉटरी लोटो ड्रॉ की थी और इसका रिजल्ट घोषित हुए भी काफी समय हो गया था, लेकिन उस समय उन्हें वह टिकट नहीं मिला। उस दिन जब वे घर की सफाई कर रहे थे तो उनके घर के एक कोने में रखे नाइटस्टैंड में लॉटरी टिकट रखी मिली। इस क्लेम की करने की आखिरी तारीख से पहले उन्हें ये टिकट मिल गई।
 
लॉटरी नतीजे घोषित होने के 180 दिनों के भीतर क्लेम किया जा सकता है। दोनों ने फटाफट लॉटरी की वेबसाइट खोली और अपनी लॉटरी का नंबर मिलाया। दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दोनों भागकर लॉटरी सेंटर पहुंचे और वहां जानकर उन्होंने क्लेम किया। दोनों रातोरात करोड़पति बन गए। लॉटरी जीतने पर दोनों ने 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपए जीत लिए। उनके लिए दु:खभरी बात यह रही कि टैक्स काटने के बाद सिर्फ 1.27 मिलियन डॉलर यानी 9 करोड़ रुपए ही मिलेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING