भारत पर गरजने वाले इमरान खान जब बने भीगी बिल्ली...

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रित प्रजातंत्र के आम चुनाव का 'ड्रामा' करके प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने वाले 66 साल के इमरान खान की तालीम भले ही लंदन में हुई हो, लेकिन इतना पढ़-लिखने के बाद भी उनकी सोच निहायत घटिया है। प्रधानमंत्री बनने के बाद वे भले ही भारत पर गरजते हों लेकिन यह भी सचाई है जब महिलाओं का मामला आता है तो वे भीगी बिल्ली बन जाते हैं।

इमरान के बारे में पूरे पाकिस्तान में यह सुर्खियां हमेशा ताजा रहीं कि जो इंसान एक बीवी नहीं संभाल सकता वह मुल्क क्या संभाल पाएगा...और हकीकत में हो भी यही रहा है।
 
बैनजीर पर भी थे फिदा : पूरी दुनिया जानती है कि इमरान खान कितने दिलफेंक इंसान हैं। प्लेबॉय की छवि वाले इमरान के बैनजीर भुट्टो और भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री जीनत अमान से प्रेम प्रसंग भी सुर्खियों में रहे।

पाकिस्तान ने जब इमरान की कप्तानी में विश्व कप जीता तो इस पठान पर पाकिस्तानी लड़कियां फिदा हो गईं लेकिन खुली जिंदगी जीने के शौकीन इमरान ने ब्रिटिश टीवी, फिल्म और डॉक्यूमेंट्री निर्माता और टेलीविजन प्रोडक्शन कंपनी इंस्टिंक्ट प्रोडक्शंस की संस्थापक जेमिमा मार्सेल गोल्डस्मिथ को अपनी शरीकेहयात चुना।
अरबपति की बेटी पर आया दिल : ब्रितानी आबोहवा में पली बढ़ी ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा को कहां रास आने वाला था परदानशीं पाकिस्तान। यह शादी 1995 से 2004 तक किसी तरह टिकी रही। बाद में जेमिमा वापस अपने वतन लौट गई ताकि सुकूनभरी जिंदगी जी सके। जेमिमा निकाह से पहले पत्रकार थीं और न्यू स्टेट्समैन की सहयोगी संपादक। 
 
जेमिमा से तलाक होते ही इमरान ने दूसरा निकाह 2014 में तेजतर्रार टीवी पत्रकार रेहम खान के साथ किया, लेकिन 2015 में यह भी तलाक पर जाकर खत्म हो गया। रेहम ने इमरान की निजी जिंदगी को जब करीब से देखा तो वे भी दंग रह गईं। जो इंसान दुनिया के सामने गुर्राता फिरता था, वह औरत जात के आगे कैसे भीगी बिल्ली बन जाया करता है।
रेहम ने खोले इमरान के राज : रेहम ने इमरान की निजी जिंदगी के पन्ने जब किताब की शक्ल में खोले तो पूरी दुनिया दंग रह गई। रेहम ने इमरान खान पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए। रेहम ने अपनी किताब में लिखा कि उनके पूर्व पति ने नवाज शरीफ की पार्टी से मोटी रकम तो ली ही, साथ ही साथ राजनीतिक फायदों के लिए 'सेक्सुअल फेवर्स' भी लिए। इमरान ने गैंगरेप और सेक्सुअल क्राइम में शामिल आरोपियों को भी अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ में जगह दी। 
 
रेहम ने तो बड़ा खुलासा करके पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था कि इमरान खान समलैंगिंग हैं। पाकिस्तानी ऐक्टर हमजा अली अब्बासी और पीटीआई सदस्य मुराद सईद से उनके समलैंगिक संबंध हैं और इनके रिश्ते थे। रेहम ने खुलासा किया कि इमरान पांच नाजायज बच्चों के पिता हैं। 
इमरान की पूर्व बीवी रेहम ने पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम पर भी अपनी सेक्सुअल फैंटसी को पूरा करने के लिए उनकी पत्नी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। रेहम के मुताबिक, वसीम ने अपने सामने अपनी पत्नी को एक अश्वेत आदमी के साथ सेक्स करने को मजबूर किया था। रेहम की किताब की मैन स्क्रिप्ट इंटरनेट पर लीक हो गई थी, जिसके बाद से हंगामा शुरू हुआ। वसीम ने तो रेहम के खिलाफ लीगल नोटिस तक भेज दिया था।
 
आध्यात्मिक गुरु से की तीसरी शादी : रेहम खान से तलाक के बाद इमरान ने फरवरी 2018 में बुशरा मानेका से तीसरी शादी की। बुशरा इमरान की पीर (आध्यात्मिक गुरु) हैं। इमरान की बुशरा से पहली मुलाकात 2015 में हुई थी जब वे किसी सीट पर अपने उम्मीदवार की जीत के बारे में सवाल करने पहुंचे थे लेकिन अपना दिल दे बैठे। 2018 में इमरान ने तीसरी शादी बुशरा से कर ली। 
पाकिस्तान के धर्मगुरु भी इमरान से इसलिए नाराज रहे क्योंकि महिलाओं को बार- बार तलाक देकर उन्हें बेइज्जत करने का काम किया है। धर्मगुरु का कहना है कि उन्हें अपनी बीवी को संभालना चाहिए न कि उन्हें तलाक देना चाहिए। धर्मगुरुओं का यहां तक कहना है कि जब एक व्यक्ति बीवी को नहीं संभाल पा रहा तो वह मुल्क क्या संभालेगा? 
 
न हो जाए नवाज शरीफ जैसा हश्र : पाकिस्तान में सेना की इतनी दशहत है कि कोई उसके खिलाफ बोलना नहीं चाहता। प्रधानमंत्री इमरान खान के हाथ-पैर बंधे होते हैं और दुनिया को दिखाने के लिए उन्हें पीछे चाभी भरकर चलाया जाता है। यही कारण है कि आवाज भले इमरान की होती है, लेकिन स्क्रिप्ट सेना की रहती है। कोई हैरत नहीं होगी कि इमरान का हश्र भी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरह हो जाए और तख्तापलट के बाद उनका भी ठिकाना जेल बन जाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को पीएसएल मैच देखने से रोका गया