Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फेसबुक पर वायरल हो रही मैट्र‍िक्‍स स्‍टार Keanu Reeves की ये कहानी जीने के लिए बूस्‍टर डोज है, क्‍या है पोस्‍ट में, क्‍यों लोग हो रहे इमोशनल

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

नवीन रांगियाल

मैट्रि‍क्‍स के स्‍टार कीनू रीव्‍स को लेकर सोशल मीडि‍या में एक पोस्‍ट बेहद जमकर वायरल हो रही है। जिसमें उनके इतने बड़े स्‍टार होने के बावजूद उनकी साधारण सी जिंदगी जीने वाले अंदाज के बारे में पूरी कहानी बयां कर रही है।

इस पोस्‍ट में उनके बचपन से लेकर अब तक के संघर्ष के भी किस्‍से शामिल है। अपने जीवन के संघर्ष से झूझना, लोगों की मदद करना, बिना किसी लक्‍जरी के लाइफ जीना और लोकल ट्रेन में घूमना। यह वायरल पोस्‍ट कीनू रीव्‍स के बारे में अलग ही छाप छोड़ रही है।

आइए जानते हैं क्‍या कहती है वायरल हो रही पोस्‍ट कीनू रीव्‍स के बारे में। यह पोस्‍ट अंग्रेजी मूल से हिंदी में अनुवाद की गई है।

यह है मैट्रिक्स मूवी के स्टार कीनू रीव्स। कीनू को उनके पिता ने 3 साल की उम्र में छोड़ दिया था। इसके बाद वे 3 अलग-अलग सौतेले पिताओं के साथ बड़े हुए। वह डिस्लेक्सिक भी हैं। हॉकी खिलाड़ी बनने का उनका सपना एक गंभीर हादसे से चकनाचूर हो गया।

जन्म के समय ही उनकी बेटी की मौत हो गई। उनकी पत्नी की एक कार हादसे का शि‍कार हो गई। उनके सबसे अच्छे दोस्त रिवर फीनिक्स की ओवरडोज से मौत हो गई। उनकी बहन ल्यूकेमिया से जूझ रही थी।

कीनू रिव्‍स के पास कोई बॉडीगार्ड नहीं, कोई लग्जरी घर नहीं। कीनू एक साधारण से अपार्टमेंट में रहते हैं। उन्‍हें शहर में घूमना पसंद है और वे अक्सर उसे NYC में मेट्रो की सवारी करते नजर आ जाते हैं।

उनके बारे में एक किस्‍सा बेहद मशहूर है। जब वह एक फिल्म "द लेक हाउस" की शूटिंग कर रहे थे, तो उन्होंने दो कास्‍ट्यूम डि‍जाइनर असिस्‍टेंट को आपस में बातचीत करते हुए सुना। इनमें से एक रो रहा था और कह रहा था कि अगर उसने $ 20,000 का भुगतान समय पर नहीं किया तो वह अपना घर खो देगा।

उसी दिन, कीनू ने उसके बैंक खाते में चुपचाप उतनी राशि‍ जमा कर दी जितनी उसे जरूरत थी। अपने करियर में, उन्होंने "द मैट्रिक्स" से जो कमाई करीब $75 मिलियन डॉलर कमाई वो उन्‍होंने चैरिटी के लिए अस्पतालों में दे डाली।

साल 2010 की बात है, कीनू अपने जन्मदिन पर एक बेकरी में गए और एक एक मोमबत्ती के साथ एक ब्रियोच खरीदा, वे उसे वहीं बेकरी के सामने खाने लगे, और उन सब लोगों को कॉफी पिलाई जो उनसे बात करने और मिलने के लिए रुक हुए थे।

1997 में कुछ पपराज़ी ने उन्हें लॉस एंजिल्स में एक बेघर व्यक्ति के साथ सुबह कई घंटों तक टहलते हुए और उससे बातें करते हुए सुना। इस दौरान कीनू बेहद ध्‍यान से उस शख्‍स की बातें सुन रहे थे और अपनी बातें बता रहे थे।

जीवन में, कभी-कभी जो अंदर से सबसे ज्यादा टूटे हुए होते हैं वे दूसरों की मदद करने के लिए सबसे अधिक इच्छुक होते हैं।

यह आदमी सब कुछ खरीद सकता था, और इसके बजाय वह हर दिन उठता है और एक चीज चुनता है जिसे खरीदा नहीं जा सकता।

(यह खबर फेसबुक पर वायरल हो रही अंग्रेजी पोस्‍ट से हिंदी में अनुवाद की गई है।)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय सेना में बनाएं अपना करियर, इन पदों पर निकली हैं 10वीं पास के लिए भर्तियां