कुवैती अतिथि का बटुआ चोरी का वीडियो सामने आने के बाद आरोपी पाक नौकरशाह निलंबित

सोमवार, 1 अक्टूबर 2018 (18:59 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक वरिष्ठ नौकरशाह द्वारा यात्रा पर आए एक कुवैती गणमान्य अतिथि का बटुआ चुराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने संबंधित नौकरशाह को निलंबित कर दिया है। मीडिया में ऐसी खबर आई है। यह गणमान्य अतिथि उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था, जो द्विपक्षीय व्यापार पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान आया।
 
 
डॉन न्यूज के अनुसार उद्योग एवं उत्पादन मंत्रालय में संयुक्त सचिव और पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा के बीएस-20 अधिकारी जर्रार हैदर खान बटुआ चुराते हुए सीसीटीवी में पकड़े गए हैं। इस पर्स में अच्छी-खासी कुवैती मुद्रा दिनार थी। 6 सेकंड के वीडियो में खान मेज से बटुआ उठाकर अपनी जेब में डालते हुए नजर आ रहे हैं।
 
दरअसल, कुवैती प्रतिनिधि और मंत्रालय के अधिकारी जब अपनी बातचीत के बाद आर्थिक कार्य संभाग के हॉल से चले गए तब उन्होंने ऐसा किया। चोरी सामने आने के बाद दोषी संयुक्त सचिव को अनुशासनात्मक आधार पर सेवा से निलंबित कर दिया गया है लेकिन अब तक इस संबंध में पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।
 
यह मुद्दा तब सामने आया, जब कुवैती प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने बटुआ गायब होने की शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद मंत्रालय में तलाशी ली गई, सभी कमरे और कार्यालय खंगाले गए। निचले स्तर के कर्मचारियों से पूछताछ की गई और उनकी तलाशी ली गई लेकिन शुरुआती तौर पर कुछ नहीं मिला।
 
सूत्रों के अनुसार बाद में हॉल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जब जांच की गई तब खान की चोरी पकड़ी गई। सीसीटीवी फुटेज जब खान को दिखाया गया तब उन्होंने पर्स सामने रख दिया। जब कुवैती अधिकारियों को पर्स मिल जाने की सूचना दी गई तब उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों से अपराधी के बारे में जानना चाहा। शुरू में तो पाकिस्तानी अधिकारियों ने आनाकानी की और आश्वासन दिया कि संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 
सूत्रों के अनुसार लेकिन इस घटना से नाराज प्रतिनिधियों ने जब जोर डाला तब उन्हें अपराधी के बारे में बताया गया और सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया। सूत्रों के अनुसार आंतरिक जांच चल रही है तथा आगे और कार्रवाई की जाएगी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING